छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एक करोड़ के इनामी नक्सली आकाश उर्फ असीम मंडल के दस्ते को दबोचने के लिए पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में तैनात कोबरा कमांडो (207 बटालियन) को भी जंगल में उतार दिया गया है. इसके अलावा जमशेदपुर से 209 कोबरा बटालियन को भी नक्सली दस्ते के सदस्यों को किसी भी परिस्थिति में पकड़ने या मार गिराने के लिए रेस कर दिया गया गया है. गुरुवार से शुक्रवार तक पुलिस फोर्स ने एमजीएम थाना अंतर्गत मुनगाडीह, दलदली, गोविंदपुर, माचाबेड़ा, डालापानी, सुकलारा, हरमाडीह, इंटामारा आदि पहाड़ी गांवों में सर्च अभियान चलाया. बताते चलें कि यह नक्सली दस्ता जमशेदपुर, मिदनापुर, झाड़ग्राम से लेकर पुरूलिया तक के जंगल में अपनी सक्रियता जताता रहा है.

जल्द रिजल्ट सामने होगा

जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनूप बिरथरे ने बताया कि नक्सली आकाश दस्ते को पकड़ने के लिए जमशेदपुर में पर्याप्त पुलिस बल है. इसमें कोबरा कमांडो बटालियन अलावा सैप (स्टेट आर्मड पुलिस फोर्स) को शामिल किया गया है. अभियान मे ंलगे जवानों में वैसे जवान को शामिल किया गया है, जो शार्प शूटर हैं और किसी भी लक्ष्य को भेदने में सक्षम हैं.

सेना के जवान भी अभियान में

सेना से रिटायर्ड जवानों को भी अभियान में शामिल किया गया है. इसके अलावा (सीआरपीएफ) केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स, (जैप) झारखंड पुलिस फोर्स जंगल में उतारा गया है. गौरतलब है कि नक्सली आकाश व उसके दस्ते को पकड़ने के लिए मंगलवार से ही बड़ा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गुरुवार को एएसपी अभियान नक्सल प्रणव आनंद झा के नेतृत्व में फोर्स जंगल में सर्च अभियान चलाया. फिलहाल पुलिस फोर्स पहाड़ी इलाके के एक-एक गांव को सर्च कर रही है.

तीन पहाडि़यों की हुई है घेरेबंदी

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि फोर्स को तीन तीन पहाड़ी इलाके की घेरेबंदी करने को कहा गया है, जिसमें लखाई सिनी की पहाड़ घाटशिला, तीन कोनिया पहाड़ गालूडीह तथा बुढ़ा-बूढ़ी पहाड़ एमजीएम की ओर से घेराबंदी की जा रही है.