छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान विश्वविद्यालय बिल्डिंग कमेटी की बैठक सोमवार को कुलपति डॉ. शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस बैठक में कॉलेजों द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव, विपत्र आदि पर गंभीरता से विचार-विमर्श हुआ. इसमें केयू में कार्यो की धीमी गति को देखते हुए एक और आर्किटेक्ट और ठेकेदार की नियुक्ति का प्रस्ताव भेजने पर सहमति बनी. बताया गया वर्तमान में दो ठेकेदार सत्यम और गौतम कंस्ट्रक्शन कार्य कर रहे हैं. इनसे कार्य संभल नहीं रहा है. इस कारण कम से कम एक और ठेकेदार मुहैया कराने जाने की मांग उच्च शिक्षा विभाग से की जाएगी.

तीन कॉलेज में निर्माण काम पूरा

बैठक में सिंहभूम कॉलेज चांडिल, बहरागोड़ा कॉलेज बहरागोड़ा, महिला कॉलेज चाईबासा द्वारा आधारभूत संरचना के निर्माण कार्य को पूरा कर लिए जाने की सूचना दी है. इन कॉलेजों ने लगभग एक-एक करोड़ रुपये का विपत्र प्रस्तुत किया है. उन्हें यह राशि उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बाद जारी करने का निर्णय लिया गया. इसके अलावा केएस कॉलेज सरायकेला, वर्कर्स कॉलेज द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव पर सत्यापन कार्य कराने का आदेश दिया गया.

कई और कॉलेजों ने भेजे दस्तावेज

इसके अलावा भी कई अन्य कॉलेजों ने अपने आधारभूत संरचना और विभिन्न विकास कार्य को लेकर विपत्र प्रस्तुत किया गया. इनकी समीक्षा बाद में की जाएगी. बैठक में प्रोवीसी डॉ. रणजीत कुमार सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. एसएन सिंह, सीसीडीसी डॉ. जेपी मिश्रा, वित्त सलाहकार मधूसूदन, वित्त पदाधिकारी सुधांशु कुमार, डॉ. दिगंबर हांसदा उपस्थित थे.

9999