JAMSHEDPUR: जमशेदपुर शहर में कफ्र्यू के कारण बाधित हुई ख्क् जुलाई की स्नातक की परीक्षा अब ख्म् अगस्त को आयोजित होने जा रही है। इस संबंध में कोल्हान यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ। गंगा प्रसाद ने बताया कि सिर्फ जमशेदपुर के स्टूडेंट ही इसमें शमिल होंगे। यह विशेष परीक्षा जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में होगी। यह परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। स्टूडेंट्स को इसके लिए दोपहर डेढ़ बजे तक उपस्थित हो जाना है। इस परीक्षा में वैसे छात्र शामिल होंगे जिन्होंने पूर्व में यूनिवर्सिटी और कॉलेज को आवेदन दिया है। इसमें राजनीति शास्त्र, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, भूगोल, समाजशास्त्र के प्रतिष्ठा पत्र-तीन और वोकेशनल के पेपर छह के वंचित परीक्षार्थी शामिल होंगे।

---------------------

स्नातक उत्तीर्ण छात्र डाउनलोड कर सकते हैं अंक पत्र

कोल्हान यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों के वैसे छात्र जो वर्ष ख्0क्भ् में स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, वे यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर जाकर अंक पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। स्टूडेंट्स इसे लोड कर पीजी एडमिशन और अन्य कार्यो में यूज कर सकते हैं। मूल अंक पत्र संबंधित कॉलेजों में क्0 दिनों के अंदर भेज दिए जाएंगे।

--------------------

बीटेक दूसरे व आठवें सेमेस्टर की परीक्षा आज से

बीटेक दूसरे एवं आठवें सेमेस्टर की परीक्षा ख्म् अगस्त से प्रारंभ हो रही है। इसके लिए दो परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। जमशेदपुर में जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज और चाईबासा में जी.सी। जैन कॉमर्स कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। दोनों केन्द्रों पर कुल मिलाकर ख्ख्00 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल होंगे। यह एग्जाम दोपहर ख् बजे से शाम भ् बजे तक चलेगा। सभी स्टूडेंट्स को दोपहर डेढ़ बजे तक परीक्षा हॉल में प्रवेश कर जाना है। यह जानकारी केयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ गंगा प्रसाद ने दी।