* सुनील नरेन और क्रिस लिन की तूफानी हाफसेंचुरीज की बदौलत केकेआर ने आरसीबी को 6 विकेट से रौंदा
* सुनील नरेन ने की फास्टेस्ट हाफसेंचुरी की बराबरी, बारिश के बावजूद समय से पहले खत्म हुआ मैच

समय से पहले खत्म

इस जीत के साथ ही केकेआर प्वॉइंट्स टैली में 16 प्वॉइंट्स लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया और प्लेऑफ में उसकी जगह भी लगभग पक्की हो गई है। नरेन और लिन की तूफानी पारियों की बदौलत केकेआर ने जीत के लिए जरूरी 159 रन का लक्ष्य 15।1 ओवर में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिलचस्प बात ये रही कि बारिश के कारण काफी देर मैच नहीं खेला जा सका, लेकिन इसके बावजूद यह समय से पहले खत्म हो गया।

15 गेंदों पर हाफसेंचुरी
यह आरसीबी की इस सीजन में 13 मैचों में दसवीं हार है और वह दो जीत के साथ मात्र 5 प्वॉइंट्स लेकर सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। नारायण ने महज 15 गेंदों पर हाफसेंचुरी जमाई और अपनी ही टीम के यूसुफ पठान के साथ आईपीएल में फास्टेस्ट फिफ्टी जमाने वाले ज्वॉइंटली पहले बल्लेबाज बन गए। यूसुफ ने भी 15 गेंदों पर हाफसेंचुरी जमाने का करिश्मा किया था।

100 के पार करा दिया

एक छोर पर जहां नारायण धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे थे तो दूसरे छोर पर उन्हें क्रिस लिन से अच्छा सपोर्ट मिल रह था, जो कंधा चोटिल होने के बाद वापसी कर रहे थे। इन दोनों ने मात्र 6 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 के पार करा दिया। अनिकेत चौधरी ने नारायण को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। नारायण ने मात्र 17 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए।

टारगेट के करीब ले गए

अगले ही ओवर में पवन नेगी ने क्रिस लिन को बोल्ड करके पवेलियन भेजा। लिन ने 22 गेंदों की पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम (31) और गौतम गंभीर (14) टीम को टारगेट के करीब ले गए। अंत में मनीष पांडे (नॉटआउट 4) ने विनिंग शॉट जमाया। पवन नेगी ने आरसीबी के लिए 2 विकेट झटके।

75 रन की पारी खेली
इससे पहले केकेआर के इनविटेशन पर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरू ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। आरसीबी की ओर से मंदीप सिंह ने 52 और ट्रेविस हेड ने नॉटआउट 75 रन की पारी खेली। हालांकि आरसीबी की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और मात्र 34 रन पर उसने अपने तीनों दिग्गज क्रिस गेल (0), विराट कोहली (5) और एबी डीविलियर्स (10) को गंवा दिया।

हेड ने मोर्चा संभाला

इसके बाद मंदीप और हेड ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 रन के पार ले गए। मंदीप को नायारण ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद केदार जाधव (8) और पवन नेगी (5) भी सस्ते में पवेलियन लौटे, लेकिन दूसरे छोर पर हेड ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया। हेड ने 47 गेंदों की पारी में 3 चौके और 5 छक्के जमाए। केकेआर की ओर से उमेश यादव ने 3 और सुनील नारायण ने 2 विकेट चटकाए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk