-कोसी से प्रभावित हैं आलमनगर प्रखंड की छह पंचायतें

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रून्ष्ठ॥श्वक्कक्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: कोसी में पानी का बहाव तेज होने के बाद आलमनगर प्रखंड की छह पंचायतों पर खतरा मंडराने लगा है। इस कारण खापुर, गंगापुर, रतवाड़ा, वड़गांव, इटहरी व कुंजौरी पंचायतों के लोग भयभीत होकर रतजगा करने को मजबूर हैं। पिछले एक सप्ताह से यह स्थिति बनी हुई है। इन पंचायतों के दर्जनों गांवों में कोसी का पानी प्रवेश कर गया है।

डरे हुए हैं अधिकतर ग्रामीण

गांव के अधिकांश लोग पलायन कर चुके हैं। मुरौत के राम नरेश शर्मा, सुखारघाट के सकलदेव पासवान व परमानंद मंडल, रतवारा के अशोक मंडल व ¨वदेश्वरी मंडल, खापुर के भोला सिंह, निर्मल कुमार, रघुवंश सिंह, पंकज सिंह, पप्पू सिंह, सुधेश व सुधाकर यादव आदि ने बताया कि कोसी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। रविवार की सुबह कोसी के बहाव में कुछ कमी आई है, लेकिन ग्रामीण भयभीत हैं। इधर, एसडीएम एसजेड हसन के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम प्रभावित इलाके का जायजा ले रही है। उन्होंने बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। प्रशासनिक स्तर पर एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। कोसी का जलस्तर बढ़ने पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया जाएगा।

कोसी की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। प्रखंड क्षेत्र के निचले हिस्सों में पानी है। पानी बढ़ने पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराने का इंतजाम प्रशासनिक स्तर पर किया जाएगा।

-परवेज आलम, बीडीओ, आलमनगर