MATHURA (14 March): गांव शेरनगर के जंगल में शनिवार रात गश्त कर रही पुलिस का स्कॉर्पियो सवार बदमाशों से आमना-सामना हो गया। बदमाशों ने पुलिस को घेरकर ताबड़तोड़ फाय¨रग की.पुलिस बदमाशों से लोहा लेने के बजाय मौके से भाग खड़ी हुई। शहीद हेमराज के घर में घुसकर पुलिस ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। ग्रामीणों द्वारा पलटवार किए जाने के डर से बदमाश रात में सुरक्षित निकल गए।

पुलिस ने शहीद हेमराज के

घर में छिपकर जान बचाई

घटना शनिवार देर रात की है। कोसी पुलिस जीप से गश्त पर निकली थी। गांव राजागढ़ी और शेरनगर के जंगल में रात्रि 8:30 बजे पुलिस को बदमाशों की गाड़ी दिखाई दी। पुलिस ने उन्हें टोका तो बदमाश उन पर हमलावर हो गए। बदमाशों ने पुलिस पर हथियार तान दिए। गांव वाले बताते हैं, कि रात में फाय¨रग की आवाजें सुनी गई। अंधाधुंध फाय¨रग के बाद पुलिसकर्मी मौके से शेरनगर की ओर भाग खड़े हुए। बदमाश भी ताबड़तोड़ फाय¨रग करते हुए पुलिस टीम का पीछा करते रहे। खुद को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने जीप को गांव शेरनगर में शहीद हेमराज के घर में घुसा दिया। अंदर से गेट लगा दिया और मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने घटना की सूचना थाने को भी दी। इसी दौरान शहीद हेमराज के चाचा हरेकिशन शादी समारोह से लौटे, तो वारदात की जानकारी उनको दी। तब तक गांव में जगार हो चुकी थी, ग्रामीण एकजुट हो गए। जगार होने और ग्रामीणों के एकजुट होने की भनक लगते ही बदमाश वहां से भाग चुके थे। हरेकिशन ने बताया कि बदमाशों के जाने के करीब दो घंटे बाद पुलिस टीम को वहां से सकुशल निकाला गया। इधर, छाता सीओ पीयूष कुमार का कहना है कि बदमाशों से पुलिस टीम की मुठभेड़ होने की सूचना नहीं है। पता करेंगे।

शराब और खनन माफिया हावी

यमुना के खादर में खनन और शराब माफिया हावी है। पुलिस भी उनके सामने असहाय ही नजर आती है। शनिवार की रात्रि भी संभवत: इन्हीं दो धंधों से जुड़े बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई होगी। ग्रामीणों के अनुसार स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने करीब 50 राउंड फाय¨रग की होगी।