-देश-विदेश आए केपी ट्रस्ट के मेंबर्स ने अपने प्रत्याशी के पक्ष में डाले वोट

-बुधवार को आएगा चुनाव परिणाम, मैदान में थे आठ प्रत्याशी

PRAYAGRAJ: एशिया के सबसे बड़े केपी ट्रस्ट के चुनाव में मंगलवार को कुल 26.7 फीसदी वोट पड़े। हालांकि वोटिंग की ऑफिशियल जानकारी देर रात तक नहीं दी जा सकी थी। सुबह आठ बजे से चली वोटिंग में शाम पांच बजे तक वोटिंग चलती रही। कम वोट पड़ने के पीछे जाम को अधिक दोष दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि चारों ओर ट्रैफिक व्यवस्था खराब होने से लोग मतदान स्थल तक नही पहुंच सके।

31 हजार से अधिक हैं वोटर

केपी ट्रस्ट के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए 8 और कार्यकारिणी सदस्य के लिए 59 प्रत्याशी मैदान में थे। चुनाव के लिए मंगलवार को वोटिंग की गई। 31 हजार से अधिक मेंबर वाले केपी ट्रस्ट में वोटिंग प्रतिशत काफी कम रहा। कुल मिलाकर 26.7 फीसदी वोट पड़े। कम वोटिंग का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 4 बजे तक महज 8060 वोट ही पड़े थे। ट्रस्ट के पिछले चुनाव में 12 हजार वोट पड़े थे जिसके मुकाबले इस बार वोटर्स की संख्या कम रही।

पैदल पहुंचे वोट डालने

बता दें कि मंगलवार को शहर में जूना अखाड़े की पेशवाई निकलनी थी। इसको लेकर कई जगह रूट डायवर्ट किया गया था। इसके अलावा क्रिसमस का त्योहार और एडीए की ओर से चौराहा निर्माण के काम के चलते भी यातायात काफी धीमा था। यही कारण था कि सुबह दस बजे से लेकर देर रात तक सड़कों पर जाम लगा रहा। ऐसे में कई वोटर्स मतदान स्थल तक पैदल पहुंचे। अनीता श्रीवास्तव, धीरेंद्र श्रीवास्तव और पूर्व डिस्ट्रिक्ट जज ज्ञानचंद्रा को बालसन चौराहे पर वाहन छोड़कर पैदल बूथ तक पहुंचना पड़ा। केपी कम्यूनिटी के आसपास के एरिया में भी तगड़ा जाम लगा रहा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण, स्टेट कमिश्नर डॉ। एसपी श्रीवास्तव, बेंगलुरू से आए डॉ। विशाल श्रीवास्तव, वास्तविकता सहाय सहित विदेश से आए ट्रस्ट मेंबर्स ने भी वोट डाला। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

आज आएगा चुनाव परिणाम

बुधवार को चुनाव परिणाम सामने आ जाएगा। जानकारी के मुताबिक सुबह 8:30 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी और अपराह्न तीन बजे तक परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। कुल चार राउंड वोटों की काउंटिंग होनी है और इसके लिए आठ टेबल लगाई गई हैं। मतपत्र कुल 33 बक्सों में सुरक्षित रखवाए गए हैं। आरओ प्रमोद कुमार ने वोटों की गिनती की पूर्व संध्या पर तैयारियों का जायजा लिया।

08 अध्यक्ष पद के कुल प्रत्याशियों की संख्या

59 कार्यकारिणी सदस्यों पद के कुल प्रत्याशी-

20 चयनित होने वाले पद