छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : झारखंड सरकार के उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग तथा कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की ओर से जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप शनिवार को समाप्त हो गया। इसमें पिछले साल आयोजित रोजगार मेला से भी काफी कम छात्र दिखे। दो दिवसीय यह रोजगार मेला फ्लॉप साबित हुआ।

छात्रों का होता रहा इंतजार

शनिवार को प्लेसमेंट सेल द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 1500 पदों के लिए दो दिन में मात्र 634 छात्रों ने ही निबंधन कराया। इसमें से कुल 348 छात्रों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया। इस रोजगार मेला में कुल 19 कंपनियों ने भाग लिया। शनिवार को कंपनी के प्रतिनिधि छात्रों का इंतजार करते रहे, लेकिन छात्र उनके कक्ष तक नहीं पहुंचे।

बुरा रहा है अनुभव

दरअसल पिछले वर्ष आयोजित रोजगार मेला का अनुभव कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्रों के बहुत बुरा रहा। विभिन्न कंपनियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिए जाने के बाद छात्रों ने विभिन्न शहरों में योगदान भी दिया, लेकिन छात्रों का अनुभव योगदान के बाद बहुत बुरा रहा। भोजन-पानी तक को तरसते रहे। पिछले साल हुए जमशेदपुर के प्लेसमेंट ड्राइव में 800 छात्रों को नौकरी का ऑफर लेटर प्रदान किया गया था। इसमें से 70 प्रतिशत छात्र नौकरी छोड़कर वापस आ गये।