छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: को-ऑपरेटिव कॉलेज के कॉमर्स पार्ट-2 का छात्र रणवीर कुमार गुरुवार को साइकिल से देशभ्रमण पर रवाना हुआ. इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. एके झा, जन सूचना पदाधिकारी संजीव आनंद ने छात्र रणवीर को एनएसएस की झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर प्रॉक्टर डॉ. ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है पूरे देश में रणवीर इकलौता छात्र है जो एनएसएस की ओर से अकेले देशभ्रमण पर निकला है. रणवीर की सोच को वे सलाम करते हैं. रणवीर पर्यावरण और ईधन को संरक्षित करने के लिए तथा युवाओं में साइकिल चलाने को प्रोत्साहित करने के लिए यह यात्रा कर रहा है. साइकिल यात्रा पर जाने वाला छात्र रणवीर को वर्ष 2016-17 में सर्वश्रेष्ठ स्वयसेवक की उपाधि दी गई थी. इस छात्र को इस कार्य के लिए कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा 31 हजार रुपये की राशि आवंटित की गई है.

पीएम से मिलने की योजना

दिल्ली पहुंचकर उनकी प्रधानमंत्री से भी मिलने की भी योजना है. इस मौके पर कोल्हान विश्वविद्यालय एनएसएस के कोर्डिनेटर डॉ. प्रसून दत्त सिंह, को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एनआर चक्रवर्ती, बीएड प्रभारी डॉ. संजीव कुमार, कॉमर्स विभाग के एचओडी डॉ. केएम महतो, एनएसएस के बीके सिंह, भूषण कुमार सहित अभाविप के अखिल कुमार, एआईडीएसओ के सोहन कुमार सहित कई छात्र संगठन के पदाधिकारी व छात्र तथा को-ऑपरेटिव कॉलेज के शिक्षक उपस्थित थे. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने रणवीर को यात्रा की सफलता के लिए बधाई दी तथा कहा कि वे यात्रा को लेकर कॉलेज को लगातार अपडेट सूचना देते रहें.

रोजाना 100 किलोमीटर का सफर

छात्र रणवीर ने इस मौके पर बताया कि वह रोजाना 100 किलोमीटर का सफर तय करेगा. रणवीर की यह यात्रा जमशेदपुर से रांची, रामगढ़, हजारीबाग, इलाहाबाद, यूपी के अन्य क्षेत्र, गाजीपुर होते हुए दिल्ली कुल 1350 किलामीटर का सफर तय कर पहुंचेगा.

आदित्यपुर रहनेवाला है रणवीर

दिल्ली यात्रा को रवाना होने वाला जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज का छात्र रणवीर कुमार आदित्यपुर एस टाईप का रहने वाला है. रणवीर के पिता परसुराम प्रसाद किसान हैं और मां विजयंति देवी गृहणी है. साइकिल यात्रा रवानगी के दौरान रणवीर के बड़े भाई नैवी में कार्य करने वाले कुणाल कुमार व बीएसएनएल में कार्य करने वाले राजू कुमार उपस्थित थे. परिजनों ने रणवीर के हौसले को सलाम किया है.