JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के तीसरे स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में बहरागोड़ा कॉलेज में सबसे ज्यादा 57.54 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि सबसे कम मतदान जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में हुआ। वीमेंस कॉलेज में सबसे कम 14.9 प्रतिशत मतदान हुआ। कोल्हान विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार कुल 32.38 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पिछले वर्ष 30.01 प्रतिशत मतदान हुआ था। केयू के इस चुनाव में एबीएम कॉलेज गोलमुरी में तीन बार लाठी चार्ज हुआ। वहीं वर्कर्स कॉलेज में जमकर हंगामा हुआ। जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के कॉलेजों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र के कॉलेजों में जमकर मतदान हुआ। हालांकि पिछले वर्ष की तुलना में जमशेदपुर के कॉलेजों में मतदान का प्रतिशत बढ़ा।

किस कॉलेज में कितनी वोटिंग

कॉलेज वोटिंग

बहरागोड़ा कॉलेज - 57.54

पीजी विभाग 50

जीसी जैन कॉलेज चाईबासा 49.06

टाटा कॉलेज चाईबासा 39.71

महिला कॉलेज चाईबासा 35.35

एलबीएसएम कॉलेज 34.00

सिंहभूम कॉलेज चांडिल 31.08

जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर 30.31

एबीएम कॉलेज 28.04

केएस कॉलेज सरायकेला 24.11

घाटशिला कॉलेज 24.00

को-ऑपरेटिव कॉलेज 21.2

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज 14.09

ग्रेजुएट कॉलेज 16.34

प्रशासन रहा सक्रिय

छात्रसंघ चुनाव के दौरान सोमवार को विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का पूरा अमला सक्रिय नजर आया। हालांकि कई बार अधिकारी शांति-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए छात्र-छात्राओं को डराते नजर आए। सुबह 9:40 बजे वीमेंस कॉलेज में एसडीओ माधवी मिश्रा निरीक्षण करने पहुंची। गेट पर ढीली व्यवस्था देख कर जमकर प्रिंसिपल पर बरसी। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज और वर्कर्स कॉलेज में माधवी मिश्रा और सिटी एसपी ने निरीक्षण किया।

बनाए गए थे कैंप

चुनाव में हिस्सा ले रहे विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से अलग-अलग कॉलेजों के बाहर कैंप लगाए गए थे। इस दौरान वोटिंग के लिए जाने वाले छात्रों को अपने-अपने पक्ष में मतदान का आग्रह किया गया। विभिन्न छात्र संगठनों के कैंप में उनके राजनैतिक दलों के दिग्गज नेता बैठे हुए नजर आए।