- 34 वार्ड के जिला पंचायत सदस्यों ने वोटिंग में हिस्सा लिया।

- 17 वोट पाकर कुलविंदर ने बाजी मारी

- 16 वोट मिले प्रतिद्वंदी प्रत्याशी सपना हुड्डा को

- 1 वोट से कुलविंदर की हुई जीत

- 1 वोट बैलेट पेपर पर प्रत्याशी के सामने अपना नाम लिख देने से कैंसिल

- 3:30 बजे अपराह्न जीत की घोषणा कर डीएम ने विजयी कुलविंदर सिंह को जीत का प्रमाणपत्र सौंपा।

- 2 बजे अपराह्न प्रत्याशी सपना हुड्डा ने आरोप लगाकर किया हंगामा

- 20 मिनट तक तकरीबन चली मतदान प्रक्रिया

मेरठ: भाजपा समर्थित कुलविंदर सिंह ने प्रतिद्वंद्वी सपना हुड्डा को एक वोट से हराकर जिला पंचायत की कुर्सी पर काबिज हो गए। गौरतलब है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के इस्तीफे के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए मंगलवार को उप चुनाव कराए गए थे। मेरठ के सभी 34 वार्ड के जिला पंचायत सदस्यों ने वोटिंग में हिस्सा लिया। कुलविंदर को 17 वोट मिले जबकि सपना को 16 वोट मिले। बैलेट पेपर पर प्रत्याशी के सामने अपना नाम लिख देने से एक वोट कैंसिल हो गया। अपराह्न 3:30 बजे जीत की घोषणा के साथ ही डीएम ने विजयी कुलविंदर सिंह को जीत का प्रमाणपत्र सौंपा।

प्रत्याशी की डीएम से नोंकझोक

अपराह्न 2 बजे प्रत्याशी सपना हुड्डा ने जिला प्रशासन पर भाजपा समर्थित कुलविंदर के पक्ष में मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया। आरओ गन्ना अधिकारी आनंद शुक्ला और डीएम समीर वर्मा के बीच किसी मसले पर इशारे में बात हुई तो प्रत्याशी सपना उखड़ पड़ीं। आरोप लगाया कि पुलिस-प्रशासन कुलविंदर के पक्ष में जिला पंचायत सदस्यों को बरगला रहा है। डीएम और प्रत्याशी सपना के बीच एक बार शुरू हुआ वाद-विवाद देर तक चलता रहा। हालांकि इसी बीच वार्ड-23 के सदस्य विनोद के मतदान करने के साथ ही मतगणना प्रक्रिया आरंभ कर दी गई। करीब 20 मिनट की प्रक्रिया के बाद डीएम ने कुलविंदर सिंह को विजयी घोषित कर दिया। हारी प्रत्याशी सपना हुड्डा ने मतदान स्थल से बाहर निकलकर जमकर भड़कीं। उन्होंने डीएम पर मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया। डीएम ने आरोपों को नकारा है।

निगरानी में संपन्न हुई वोटिंग

प्रात: 11 बजे से शुरू हुई वोटिंग प्रक्रिया के दौरान चुनाव अधिकारी/डीएम समीर वर्मा के अलावा उप चुनाव अधिकारी एडीएम प्रशासन एसपी पटले, एडीएम न्यायिक प्रवीणा अग्रवाल, एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला बचत भवन में बने मतदान कक्ष में मौजूद थे। भाजपा समर्थित प्रत्याशी कुलविंदर सिंह और निर्दलीय सपना हुड्डा भी मतदान कक्ष में थे। रिटर्निग ऑफीसर जिला गन्ना अधिकारी आनंद शुक्ला, असिस्टेंट रिटर्निग आफीसर डीपीओ एसएस पाण्डेय, नायब तहसीलदार सरधना ने मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराया। आईजी रेंज राजकुमार ने मतदान केंद्र का दौरा किया तो वहीं एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ मतदान प्रक्रिया के दौरान जमी रहीं। एसएसपी के अलावा 12 सीओ और 1 कंपनी पीएससी, कई थानों की पुलिस सुरक्षा में तैनात की गई थी। जिला प्रशासन की ओर से सभी एससीएम और एसडीएम को मतदान स्थल की निगरानी का जिम्मा दिया गया।