prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नए साल 2019 के पहले दिन कटहुला में बन कर तैयार नए एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो गई। वहां प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने पैसेंजर्स का स्वागत किया। गुलाब का फूल देने के साथ ही मिठाई भी खिलाई। नए सिविल टर्मिनल से हवाई सेवा शुरू होने से पैसेंजर्स के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों में भी जबर्दस्त उत्साह रहा।

जेट एयरवेज की फ्लाइट से आए

नए एयरपोर्ट को पैसेंजर्स का वेलकम करने के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया था। मंगलवार सुबह निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जेट एयरवेज की लखनऊ फ्लाइट नए सिविल टर्मिनल पहुंची। इसमें पैसेंजर्स के साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी सवार थे। एयरपोर्ट के निदेशक सुनील यादव व अन्य अधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का वेलकम किया।

अराइवल और डिपार्चर रूम का उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री ने अराइवल कक्ष की बिल्डिंग, बुक सेंटर व रेस्टोरेंट का उद्घाटन किया। डिपार्चर रूम में पटना जाने वाले पैसेंजर्स से मुलाकात कर स्वागत किया। अराइवल और डिपार्चर हॉल के साथ ही पैसेंजर्स हॉल में कई सेल्फी प्वाइंट बनाए गए थे। जहां लोगों ने जम कर सेल्फी खींची। नए एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह दिखा।

'केंद्र और प्रदेश सरकार ने प्रयागराज के लिए खजाना खोल दिया है। केवल 11 महीनों में रिकार्ड के साथ एयरपोर्ट तैयार हुआ है। जल्द ही प्रयागराज एयरपोर्ट मुंबई, पूने के साथ ही देश के अन्य शहरों से भी कनेक्ट होगा.'

- नंद गोपाल गुप्ता नंदी, नागरिक उड्डयन मंत्री, उत्तर प्रदेश