prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: चार फरवरी को कुंभ मेले में होने वाले मुख्य शाही स्नान पर्व मौनी अमावस्या को देखते हुए आज से स्कूल-कॉलेज सहित तमाम सरकारी कार्यालयों में तीन दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है। स्नान महापर्व के चलते शहर में बढ़ती भीड़ और यातायात व्यवस्था से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। इस संबंध में डीएम सुहास एलवाई ने शुक्रवार दोपहर आदेश जारी कर दिया। उन्होंने कहा कि इस आदेश के चलते सभी स्कूल व कॉलेजों को सख्ती से बंद रखा जाएगा। अब यह सभी पांच फरवरी को खुलेंगे। अगर कोई संस्था इस आदेश का उल्लंघन करती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पांच को कैसे जाएंगे बच्चे
उधर अभिभावकों का कहना था कि शहर में पांच फरवरी को भी वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध रखा गया है। ऐसे में स्कूलों को इस दिवस तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया जाना चाहिए था।

दो फरवरी को जिला कचहरी में अवकाश
उधर जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा भेजे गए पत्र पर ध्यानाकर्षण करते हुए जिला जज एके ओझा ने दो फरवरी को जिला कचहरी में अवकाश घोषित किया है। इसके अलावा चार फरवरी को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। जिला न्यायालय में उक्त तिथियों पर न्यायिक कार्य नहीं होंगे। उक्त आशय की जानकारी जिला जज व जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने दी है।