-कुंभ के लिए महीनों पहले से कर रहा था परिवहन निगम तैयारी

- श्रद्धालुओं के बढ़ने से परिवहन निगम की व्यवस्था फेल

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: कुंभ मेले में गोरखपुर से प्रयागराज जाने में श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए परिवहन निगम महीनों पहले से तैयारी में लगा था। सीएम सिटी होने के नाते आरएम और सभी आठों डिपो के एआरएम ने मीटिंग कर इसके लिए विशेष रणनीति भी तैयार की थी। लेकिन जब प्रयागराज जाने के लिए श्रद्धालुओं का जत्था गोरखपुर पहुंचा तब परिवहन निगम की सारी व्यवस्था की पोल खुल गई। बसों की कमी के कारण रात भर गोरखपुर बस अड्डे पर श्रद्धालु भटकते रहे उन्हें बस नहीं मिली। कई श्रद्धालु तो बस न मिलने से घर तक लौट गए।

गोला में श्रद्धालुओं ने लगाया जाम
परिवहन निगम ने श्रद्धालुओं को दौड़-भाग न करनी पड़े इसके लिए 1 से 3 फरवरी तक लगभग 29 प्वाइंटो से बस चलाने का एलान किया था। बसें तो चली लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ के हिसाब से उनकी संख्या कम पड़ गई। जिसके कारण गोला प्वाइंट पर पहुंचे श्रद्धालु वहां रोडवेज बस नहीं उपलब्ध होने पर सड़क पर जाम लगा दिया। जिसको घंटों मेहनत करने के बाद पुलिस ने खुलवाया।

मेले में लगी हैं 1320 बसें
परिवहन निगम की तरफ से कुंभ मेले के लिए गोरखपुर के 29 प्वाइंटो से 1320 बसों को चलाया जा रहा है। जिसके बाद भी श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसमे कहीं न कहीं रोडवेज के जिम्मेदारों की लापरवाही उजागर हो रही है। जिसके कारण इंतजाम फेल हुआ है।

गोरखपुर के मेन बस अड्डे पर ही जब बसें नहीं मिल रही हैं तब गांव देहात एरिया का क्या हाल होगा.
शैलेष, श्रद्धालु

रोडवेज बस के भरोसे प्रयागराज जाकर नहान में सम्मलित हो पाना मुश्किल लग रहा है। घंटों से बैठा हुं अभी तक बस नहीं मिली है।
सुभाष, श्रद्धालु

हर बार का यही हाल है। रोडवेज प्रशासन दावे बड़-बड़े करता है। लेकिन हकीकत में कुछ और ही होता है.
राम प्रसाद, श्रद्धालु

परिवार के साथ कुंभ स्नान करने जा रहा हुं। लेकिन यहां पर तो बस ही नहीं है। अब तो जाना भी मुश्किल लग रहा है।
रामदरश, श्रद्धालु

स्टेशन की तरफ से अचानक से प्रयागराज जाने के लिए भीड़ ज्यादा आने लगी। जिसके बाद बसें कम पड़ीं। लेकिन दुसरी रूटों की बसों को भी लगा दिया गया है। अब कोई दिक्कत नहीं है।
केके तिवारी, एआरएम गोरखपुर डिपो