- कुंभ एप के जरिए सवाल-जवाब का दौर शुरू

- वहीं डू एंड डोंट्स किए जा रहे हैं शेयर

- साथ ही कुंभ के पीछे की कहानी भी वीडियो की जुबानी की जा रही शेयर

GORAKHPUR: कुंभ की तारीख करीब आने के साथ ही तैयारियां जोर पकड़ रही हैं। सभी जिम्मेदार अपनी तरह से व्यवस्था और योगदान करने में जुटे हुए हैं। इन सबके बीच अब सोशल मीडिया पर कुंभ का आगाज हो चुका है। जहां कुंभ के लिए बनाए खास ट्विटर पेज पर रेग्युलर अपडेट्स दी जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर कुंभ की कहानी को वीडियो की जुबानी बताया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा यू-ट्यूब वीडियो का लिंक भी दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स डायरेक्ट वीडियो एक्सेस कर सकते हैं।

बताई जा रही है प्रयाग की खासियत

एक तरफ जहां कुंभ के लिए बनाए खास ट्विटर हैंडल पर अपडेट्स का सिलसिला जारी है, वहीं प्रयागराज की खासियत भी इससे शेयर की जा रही है। प्रयागराज में स्थित आनंद भवन मेजर अट्रैक्शन है। यहां पर क्या खास है, यह भी ट्विटर से शेयर किया जा रहा है। इतना ही नहीं कुंभ के दौरान श्रद्धालु और कहां-कहां जा सकते हैं, इसकी इंफॉर्मेशन भी ट्विटर से शेयर की जा रही है।

सवाल-जवाब का भी दौर

कुंभ को लेकर क्विज कॉम्प्टीशन भी ट्विटर पर शुरू हो चुका है, जिसके जरिए न सिर्फ लोगों को नॉलेज गेन हो रही है, बल्कि उन्हें इसमें ईनाम जीतने का मौका भी मिल रहा है। इसमें पुराने जमाने से लेकर नए जमाने तक वेद और पुराण से जुड़े सवाल किए जा रहे हैं। वहीं आपके लिए कुंभ के क्या मायने हैं? इस खास सवाल का जवाब देकर भी प्राइज का हकदार बना जा सकता है।

क्या करें, क्या न करें?

कुंभ के दौरान लोगों के लिए क्या-क्या सुविधाएं हैं और क्या-क्या व्यवस्थाएं की गई हैं, इनकी जानकारी भी कुंभ के इस हैंडल के जरिए आसानी से हासिल की जा सकती है। वहीं कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को क्या करना है और क्या नहीं करना है, इसके बारे में भी अवेयर किया जा रहा है। कुंभ के मेन हैंडल के अलावा कुंभ पुलिस, पब्लिक रिलेशन और दूसरे हैंडल भी बनाए गए हैं, जिन्हें अप-टू-डेट रखा जा रहा है।