पीडब्लूडी, सेतु निगम, बिजली विभाग, विकास प्राधिकरण आदि विभागों के कार्य लक्षित प्रगति से आगे

ALLAHABAD: कुंभ की तैयारियों में लगे विभागों के बीच दौड़ शुरू हो गई है। जो विभाग पिछले कुछ सप्ताह में पिछड़े थे वह इस बार बाजी मारने में सफल हो गए हैं। बुधवार को कुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, बिजली विभाग, विकास प्राधिकरण आदि विभागों के कार्य लक्षित प्रगति से आगे पाए गए। इनको कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने शाबाशी भी दी। उन्होंने कहा कि इस तरह से कार्य करके कुंभ को दिव्य और भव्य आयोजित किया जा सकेगा।

रिपोर्ट दो, धनराशि लो

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि विभाग अपने कार्यो की थर्ड पार्टी निरीक्षण रिपोर्ट भेज दें, ताकि उनको राशि का भुगतान तत्काल कराया जा सके। बता दें कि अक्टूबर तक सभी कार्य समय से पूरा कर लेने का लक्ष्य तय किया गया है। प्रत्येक सप्ताह की समीक्षा बैठक में इसी चार्ट के अनुसार कार्यो की प्रगति का प्रतिशत देखा जाता है। थर्ड पार्टी निरीक्षण की रिपोर्ट से उसका मिलान करते हुए उसकी सत्यता परखी जाती है।

अचानक पहुंचेंगे मुख्य सचिव

कुम्भ मेले के कार्यो की समीक्षा के लिए आज मुख्य सचिव स्वयं इलाहाबाद आ रहे हैं। वह कुंभ के कार्यो की प्रगति के साथ तमाम विभागों के प्लान को प्रोजेक्टर के माध्यम से देखेंगे। इसके अलावा वह औचक निरीक्षण के जरिए कार्यो का भौतिक सत्यापन भी कर सकते हैं। कमिश्नर ने सभी विभागों के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। बैठक में अपर आयुक्त अखिलेश ओझा, उपाध्यक्ष एडीए भानुचंद्र गोस्वामी, मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द, एसएसपी केपी सिंह, एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह सहित लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, जल निगम, स्वास्थ्य विभाग, मेला प्रशासन आदि के अधिकारी उपस्थित रहे।