सीओ के निलंबन पर अधिवक्ताओं ने जताई नाराजगी, दिया अपना तर्क

KUNDA : सीओ कुंडा के निलंबन को लेकर कुंडा के वकीलों में आक्रोश कम नहीं हो रहा। शनिवार की दोपहर मामले को लेकर सिविल बार एसोसिएशन की बैठक हुई। इस दौरान वकीलों ने सीओ के निलंबन को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज जताया। सीएम को उन लोगों ने ज्ञापन भी भेजा।

कुंडा सीओ के क्षेत्र का नहीं है मामला

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष रामकृष्ण शुक्ल ने कहा कि जनपद के डीएम व एसपी तथा कुंडा तहसील के सीओ, एसडीएम का निलंबन एक पक्षीय है। क्योंकि उक्त अधिकारियों के मामले में भेजी गई आख्या वास्तविकता के विपरीत है। क्षेत्राधिकारी कुंडा कवींद्र नारायण मिश्र की सर्किल में कुंडा, मानिकपुर, नवाबगंज, हथिगवां थाना आता है। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्राधिकारी लालगंज विक्रमराम प्रेमी के अधीन है।

आमीपुर में बूथ लूटने की घटना थाना संग्रामगढ़ क्षेत्र में हुई है। इसलिए यह मामला लालगंज सीओ के सर्किल का है। क्षेत्राधिकारी कुंडा के क्षेत्र की घटना नहीं है।

एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप

ऐसे में क्षेत्राधिकारी कुंडा के क्षेत्र में चुनाव संबंधित कोई भी घटना नहीं हुई है। इस लिए कुंडा सीओ पर की गई कार्रवाई एक पक्षीय एवं वास्तविकता से परे है। अधिवक्ताओं ने इस मामले का एक पत्र मुख्यमंत्री व गृह सचिव को भी भेजा है। बैठक में रमाकांत शुक्ल, सतीश कुमार सिंह, स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार कक्कड़, नवीन कुमार सिंह, कृष्ण प्रकाश तिवारी, श्रीमती सुषमा अग्रवाल, आलोक कुमार शुक्ल, हरेंद्र पांडेय, श्याम नारायण शुक्ल, दिनेश मणि त्रिपाठी, राम कैलाश शुक्ल, राज करन तिवारी, रमाकांत तिवारी, खुर्शीद आलम, बृजेश कुमार शुक्ल, महेंद्र मिश्र, पवन कुमार शुक्ल, दिलीप कुमार तिवारी, घनश्याम शुक्ल, अखिलेश शुक्ल आदि मौजूद रहे।