-काशी विद्यापीठ में सेमेस्टर एग्जाम की घोषणा

-डिप्लोमा इन कन्नड़ व NGO मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स जानकारी न हो पाने से एग्जाम फॉर्म भरने से चूके

-बैकफुट पर आया प्रशासन, स्थगित किया एग्जाम

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक के बाद एक कारनामा होता जा रहा है। एक तरफ एडमिनिस्ट्रेशन ख्म् मई से होने वाले सेमेस्टर एग्जाम की तैयारी पूरी कर लेने का दावा कर रहा है तो दूसरी ओर डिप्लोमा इन कन्नड़ व एनजीओ मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स को इसकी जानकारी तक नहीं है। ऐसे में दोनों कोर्सेज के स्टूडेंट्स एग्जाम फॉर्म तक नहीं भर सके हैं। फिर क्या यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को परीक्षा के एक दिन पहले डिप्लोमा इन कन्नड़ व एनजीओ मैनेजमेंट को एग्जाम को स्थगित करना पड़ा। वहीं स्टूडेंट्स के टूर पर होने के कारण एमटीटीएम (मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड एडमिनिस्ट्रेशन) के सेकेंड सेमेस्टर का एग्जाम भी स्थगित कर दिया गया है।

डिरेल न हो जाए सेशन

सेमेस्टर एग्जाम का सेशन ट्रैक पर लाने के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशनने इस साल मई में एग्जाम कराने का डिसीजन लिया ताकि फ्0 जून तक सेमेस्टर एग्जाम के रिजल्ट घोषित किए जा सकें। इस क्रम में पीजी सेकेंड सेमेस्टर व फोर्थ सेमेस्टर के साथ ही डिप्लोमा सहित अन्य कोर्सेज के ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म को ख्9 अप्रैल से फ्क् मई तक भरा जाना है। पर आश्चर्य की बात यह है एक महीने तक का समय होने के बावजूद कैंपस में ही अध्ययनरत डिप्लोमा इन कन्नड़ व एनजीओ मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। वहीं डिपार्टमेंट भी उदासीन रहा। एक दिन पहले विभाग ने परीक्षा स्थगित करने के लिए रजिस्ट्रार को लेटर लिखा। ऐसे में तैयारी के बावजूद एग्जाम को स्थगित करना पड़ा।

बाक्स--

सेमेस्टर एग्जाम में 70,फ्89 होंगे अपीयर

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के पीजी व बीएड द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं ख्म् मई से होंगी। 70,फ्89 परीक्षार्थियों के लिए बनारस सहित छह जिलों में ब्8 सेंटर बनाए गए हैं। एग्जाम में नकल रोकने के लिए पर्यवेक्षक तैनात करने का निर्णय लिया गया है। रजिस्ट्रार ओम प्रकाश ने बताया कि एमए, एमकॉम, एलएलएम, एमएसडब्ल्यू, एमएफए, एमम्यूज, एमलिब, बीलिब-आईएससी, एमसीए, पीजीडीए द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं पांच जून तक दो शिफ्ट में चलेंगी। इसी प्रकार बीसीए, बीबीए व एलएलबी द्वितीय, चतुर्थ व षष्ठम सेमेस्टर का एग्जाम सात जून तक दो पाली में होगा। एमएड (ख्0क्ब्-क्भ्) के बैक व अंक सुधार का एग्जाम ख्म् से फ्क् मई तक द्वितीय पाली में होगा।