-शासन से आया फरमान, वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों के ब्लॉक स्तर पर लगाओ कैंप

-श्रम विभाग अन्य विभागों के साथ इसी माह करेगा योजना का शुभारंभ

<-शासन से आया फरमान, वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों के ब्लॉक स्तर पर लगाओ कैंप

-श्रम विभाग अन्य विभागों के साथ इसी माह करेगा योजना का शुभारंभ

BAREILLYBAREILLY:

बुजुर्गो को अब पेंशन बनवाने के लिए शहर आकर ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जी हां यह आदेश विभाग के जिम्मेदार अफसरों के पास पहुंच चुका है। शासनादेश के अनुसार बुजुगरें को पेंशन बनवाने के लिए परेशानी न हो इसके लिए ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाये जाएंगे। कैंप में पात्र बुजुर्गो को चयनित करने के बाद उनके अकाउंट में पेंशन आनी शुरू हो जाएगी। वहीं अफसरों का मानना है कि ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाने से बुजुगरें को शहर आकर भागदौड़ नहीं करनी होगी। इसमें श्रम विभाग के अफसरों के साथ अन्य विभाग के अफसर भी मौजूद रहेंगे। कैंप में बुजुर्गो को सहूलियत मिल सकेगी। श्रम विभाग ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है।

सभी ब्लॉक में लगेगा कैंप

शासनादेश के मुताबिक श्रम विभाग के अफसरों को सभी ब्लॉक में कैंप लगाना होगा। साथ ही, क्षेत्र के ग्रामीणों को ग्राम प्रधान व अन्य माध्यमों से बुजुर्गो को सूचित करना होगा, जिससे कैंप का अधिक से अधिक बुजुर्गो को लाभ मिल सके। श्रम विभाग ने इसके लिए रजिस्टर्ड बुजुर्गो के वेरिफिकेशन का काम भी शुरू कर दिया है। श्रम विभाग के अफसरों का कहना है कि उनके यहां बुजुर्गो की संख्या करीब क्0ब्फ् है, जो भी श्रमिक रजिस्टर्ड है उनके लिए वेरिफिकेशन का काम विभाग ने शुरू कर दिया है, जिससे उन्हें भी इस योजना का लाभ मिल सके।

-------------------

शासन से बुजुर्गो के लिए पेंशन योजना की डिटेल मांगी गई है। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाकर पात्र तलाशे जाएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

रोशन लाल, उपश्रमायुक्त