-टाटा पावर प्लांट के अंदर की है घटना

-गरुवार की सुबह हुआ हादसा

-साथी मजदूर लेकर पहुंचे एमजीएम हॉस्पिटल

-मौत की सूचना मिलने के बाद जमकर हुआ हंगामा

JAMSHEDPUR: टाटा पावर के एक कांट्रेक्चुअल वर्कर की एक्सीडेंट में मौत हो गई। घायल को ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने एमजीएम हॉस्पिटल गेट जाम कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची साकची पुलिस को भी लोगों को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

आया ट्रक की चपेट में

घटना थर्सडे सुबह की है। जोजोबेरा स्थित टाटा पावर में कांट्ेक्चुअल वर्कर्स नाइट शिफ्ट की ड्यूटी में थे। मृतक संजय यादव फ्लाई एश की लोडिंग-अनलोडिंग करने वाली ठेका कंपनी में काम करता था। सुबह करीब ब्.फ्0 बजे वह फ्लाई एश अनलोडिंग के दौरान ट्रक की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी मिलते ही वहां काम कर रहे दूसरे वर्कर्स भी मौके पर पहुंच गए और उसे हॉस्पिटल ले जाने को लेकर हंगामा करने लगे। एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं होने पर उसे डंपर से ही हॉस्पिटल के लिए ले जाया गया। जब एमजीएम हॉस्पिटल में गाड़ी नहीं रुकी, तो साथ आए कुछ वर्कर्स ने हल्ला करना शुरू किया। इसके बाद डंपर ड्राइवर मानगो गोलचक्कर के पास स्थित एक नर्सिंग होम के पास रोक दिया। पेशेंट को नर्सिग होम के अंदर ले जाने के बाद वह वहां से गाड़ी समेत भाग निकला। नर्सिस होम के डॉक्टर्स ने घायल को एमजीएम हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दी। जांच के बाद एमजीएम के डॉक्टर्स ने उसे उसे मृत घोषित कर दिया।

किया हंगामा व रोड जाम

एमजीएम हॉस्पिटल में ठेका कंपनी के दो सुपरवाइजर संतोष और राजू भी पहुंचे थे। जैसे ही उन्हें पता चला कि संजय यादव की मौत हो गई है, वे लोग भी धीरे से वहां से खिसक गए। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान इमरजेंसी का गेट बंद कर हॉस्पिटल के सामने रोड जाम कर दिया गया। इस बीच साकची पुलिस मौके पर पहुंची व लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। किसी तरह पुलिस ने उन्हें शांत कर रोड खाली करवाया, लेकिन थोड़ी देर बाद लोगों ने फिर रोड जाम कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही परसुडीह मंडल भाजपा नेता अशोक सिन्हा मौक पर पहुंचे। कांग्रेस नेता आनंद बिहारी दुबे मौके पर पहुंचे और लोगों के समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

मुआवजे की मांग

वे लोग मृतक की फैमिली के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। इसे लेकर ठेका कंपनी से बात भी की गई। उधर, ठेका कंपनी के संचालक ने हॉस्पिटल आने का आश्वासन दिया। समाचार लिखे जाने तक मुआवजा को लेकर कोई डिसीजन नहीं हुआ था।

चार बच्चे हैं अजय के

अजय बिहार का रहने वाला था। फिलहाल वह अपना फैमिली के साथ टेल्को थाना एरिया स्थित जेम्को आजाद बस्ती में रह रहा था। उसकी फैमिली में वाइफ और चार बच्चों के अलावा उसके माता-पिता भी हैं। अजय घर में कमाने वाला इकलौता व्यक्ति था। उसकी मौत की खबर से उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।