-मौत की सूचना पर फैमिली मेंबर्स में मचा कोहराम

-पांच मजूदर बलिया जिले के रसड़ा गए थे मजदूरी करने

GORAKHPUR: कुछ दिन पहले अपने ही गांव के पांच लोगों के साथ मजदूरी करने बलिया जिले के रसड़ा कस्बा गया युवक काजू लापता है। उसके साथ गए एक युवक ने चार दिन बाद गांव में आकर बताया कि काजू कुछ दिनों से लापता है। परिजनों को शक हुआ तो लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद उसने बताया कि काजू की पानी की टंकी में डूबने से मौत हो गई। काजू के घर खबर आते ही कोहराम मच गया।

बाताई ये कहानी

गुलरिहा एरिया के नारायणपुर नम्बंर दो सुखू टोला निवासी लखंदर का पुत्र काजू निषाद, नारायणपुर के टोला हीरागंज संमारू, दीनानाथ ,लक्ष्मण, चिलुआताल एरिया के संझाई टोला निवासी वर्मा और सिक्टौर टोला के रहने वाले टाइल्स ठेकेदार परशुराम के साथ 22 जून को गोरखपुर बस स्टेशन से बलिया जिले के रसड़ा के लिए रवाना हुए। दोहरीघाट बस से उतर कर वे आटो द्वारा रसड़ा पहुंचे। रसड़ा में एक राइस मील मालिक के मकान में टाइल्स लगाने का काम शुरू हुआ। तीन दिन बाद टाइल्स का काम पुरा हो गया। सभी मजूदर वापस घर लौट गए। फैमिली मेंबर्स का कहना है कि समारू ही घर पहुंचा और बताया कि काजू कहीं लापता हो गया है। अन्य लोग उसकी तलाश में निकले हुए हैं। जब समारू की पिटाई की गई तब उसने बताया कि उसकी मौत हो गई है। परिजनों ने संमारू और दीनानाथ पर हत्या का आरोप लगाया है।

थाने में मचाया हंगामा

काजू के मौत की सूचना मिली तब फैमिली मेंबर्स थाने पहुंच गए और आरोपियों को पकड़ने की मांग करने लगे। संमारू ने बताया कि मील के मालिक के मकान के बगल में शौचालय की टंकी खुदी थी। जिसमें काफी पानी भरा था। ट्यूज्डे की रात मृतक टंकी से पानी लेने के लिए गया था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह टंकी में जा गिरा। सुबह जब जानकारी हुई तो उसे टंकी से बाहर निकाला गया। मौके पर उसका चप्पल और बाल्टी मिली थी। इसके बाद उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाघागाड़ा फोरलेन के नीचे फेंक दी लाश

संमारू ने बताया तो सभी के कान खड़े हो गए। लाश को ठिकाने लगाने के लिए दीनानाथ, परशुराम और राइस मील के मालिक के चार सहयोगियों ने स्कार्पियों में डेड बॉडी रखकर बाघागाड़ा फोरलेन के नीचे फेंक दिया था।

पीडि़त परिवार के लोग थाने आये थे। उन्हें हत्या के कारणों की जानकारी के लिए बलिया भेज दिया गया है। यह मामला बलिया जिले के रसड़ा का है।

जय वर्धन सिंह, एसओ