सदर विधायक ने नियम-56 के तहत सदन में उठाया मामला

शिकोहाबाद के बजीरपुर में बो¨रग करते समय हुआ था हादसा

फीरोजाबाद: चार दिन पूर्व शिकोहाबाद में बो¨रग करते समय हाईटेंशन लाइन से तार पाइप छू जाने से हुई तीन मजदूरों की मौत का मामला विधानसभा में उठाया। नियम 56 के तहत विधायक ने मामला उठाते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की मांग की है।

22 मार्च को शिकोहाबाद के गांव बजीरपुर जेहलपुर में सहजलपुर निवासी दिनेश पुत्र हुंडीलाल, ¨टकू पुत्र बसंतलाल, भूपाल पुत्र चोब सिंह और गोलू पुत्र रामपाल अन्य साथियों के साथ एक घर में बो¨रग में सबर्मिसबल पंप डालने का कार्य कर रहे थे। पाइप को कसते समय एकाएक वह झुक कर समीप से गुजर रही हाईटेंशन तार से छू गया। नतीजतन विद्युत करंट से दिनेश, ¨टकू व भूपाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि गोलू गंभीर रूप से झुलस गया। घायल गोलू आगरा में मौत से संघर्ष कर रहा है। उसकी हालत ¨चताजनक बताई जा रही है।

भाजपा के सदर विधायक मनीष असीजा ने बुधवार को नियम-56 के तहत तीनों मजदूरों की मौत का मामला विधानसभा में उठाया। उन्होंने बताया बो¨रग में पाइप डालते हुए हाईटेंशन लाइन से पाइप छू जाने से तीन मजदूर दिनेश, भूपाल, ¨टकू की मौत हो गई, जबकि गोलू गंभीर रूप से घायल हुआ है। उन्होंने बताया सभी मजदूरों के परिवारों की आíथक स्थिति काफी कमजोर है। ये सभी अपने परिवार की आजीविका चलाने में मुख्य भूमिका निभाते थे। उन्होंने मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख और घायल को दो लाख रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिलवाने की मांग की है, ताकि इन परिवारों के आंसू पुंछ सकें।