-ज्वेलर सौरभ को बेरहमी से मौत के घाट उतारने वाली पूजा पर पुलिस लगाएगी गैंगस्टर

BAREILLY: वैसे तो बरेली में भ्0 से ज्यादा गैंग हैं। लेकिन सभी गैंग के मुखिया मेल ही हैं। ऐसा कोई गैंग नहीं है जिसकी डॉन कोई लेडी है, लेकिन अब बरेली में पहली बार किसी लेडी को डॉन का तमका मिलने वाला है। पूजा नाम की इस लेडी डॉन ने फतेहगंज पश्चिमी में अपने प्रेमी के साथ मिलकर ज्वेलर सौरभ रस्तोगी उर्फ राजाबाबू की हत्या की थी। एसएसपी जे रविंद्र गौड़ ने पूजा पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश फतेहगंज पश्चिमी एसओ सुधीर पाल धामा को ि1दए हैं।

साजिश रचने में महारथ्ाी है पूजा

एसएसपी ने बताया कि ज्यादातर गैंग पुरुषों के हैं, लेकिन पहली बार किसी लड़की पर गैंगस्टर लगाकर एक नजीर पेश की जाएगी। पूजा पर गैंगस्टर इसलिए लगाया जा रहा है, क्योंकि उसने ही प्लानिंग के तहत अपने प्रेमी राकेश के साथ मिलकर ख् मई की रात ज्वेलर सौरभ रस्तोगी की हत्या की थी। इस मामले में लूट की क्भ् लाख की ज्वेलरी भी बरामद की गई थी। पूजा इतनी शातिर थी कि वारदात के बाद उसे बिल्कुल डर नहीं लगा और उसने दो शादियां भी अटेंड की थी। इसके बाद वह अपने प्रेमी के साथ नैनीताल रहने चली गई थी।

लग्जरी के लिए खून से रंगे हाथ

वारदात के बाद ज्वेलर के पिता की भी मौत हो गई थी, जिसके बाद से प्रापर्टी का विवाद भी चल रहा है। असल में पूजा काफी शातिर है। उसने लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपने प्रेमी राकेश को मोहरा बनाया था। वह उसे ब्लैकमेल भी कर रही थी। पूजा का राकेश के अलावा भी कई लड़कों से अफेयर चल रहे थे। शातिर दिमाग पूजा एकसाथ म् मोबाइल ऑपरेट करती थी। इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने पर उसके पिता जेल जाने पर दुखी नहीं बल्कि खुश हुए थे।

अपने प्यार को भी नहीं बख्शा

फतेहगंज पश्चिमी में ख् मई की रात ज्वेलर सौरभ रस्तोगी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। 7 मई को फतेहगंज पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा करते हुए मोहम्मदपुर शेरगढ़ निवासी पूजा व उसके प्रेमी राकेश को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि पूजा इज्जतनगर स्थित विशाल कन्या डिग्री कॉलेज से बीए सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रही थी। वहीं राकेश बीसीबी से प्राइवेट बीए कर रहा था। पूजा का राकेश से दो साल से अफेयर चल रहा था। बाद में बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी।

ज्वैलर को प्यार के झांसे में फांस मार डाला

शादी के बाद जब खर्चे बढ़ने लगे तो पूजा अपनी नानी के घर फतेहगंज पश्चिमी में रहने लगी। यहां पर पूजा ज्वैलर सौरभ रस्तोगी के घर किसी न किसी काम से जाने लगी। इस दौरान दोनों के रिलेशन बन गए। जब सौरभ ने पूजा को अपनी पत्‍‌नी के लाखों के ज्वैलर दिखाए तो पूजा की नियत खराब हो गई थी। उसने ज्वेलरी लूटने का पूरा प्लान बना लिया था। पूजा जानती थी कि वह अकेले इस वारदात को अंजाम नहीं दे सकती। इसलिए राकेश को इस प्लान में शामिल करने की कोशिश की। राकेश ने इंकार किया तो उसने उसे रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

पहले रेता गला, फिर गोली से उड़ा दिया

प्लान के तहत ही पूजा, सौरभ से मिलने गई थी और अपने साथ नशीली गोलियां भी लेकर गई थी। उसने चुपके से कोल्ड ड्रिंक मे गोलियां मिला दी थीं और फिर सौरभ के बेहोश होने पर उसने फोन कर राकेश को बुला लिया था। आलमारी की चाबी न देने पर पूजा ने सौरभ को पीछे से पकड़कर हाथ-पैर बांध दिए थे। फिर भी ना मानने पर उसने सौरभ का गला रेत दिया था इसके बाद दो गोलियां मारने के बाद तमंचे से फायर कर सेफ तोड़कर क्भ् लाख की ज्वेलरी लूटकर फरार हो गए थे।

पूजा काफी शातिर है। पूजा ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया था वैसे तो कई मेल क्रिमिनल भी नहीं करते हैं। फतेहगंज पश्चिमी को पूजा पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश्ा दिए हैं।

जे रविंद्र गौड, एसएसपी बरेली

-------------

एक और ज्वेलर पकड़ा गया महिला के साथ

फतेहगंज पश्चिमी में ज्वेलर सौरभ रस्तोगी की हत्या की घटना को लोग अभी भूले भी नहीं होंगे, लेकिन मंडे को एक और ऐसी वारदात होने से बच गई। सौरभ रस्तोगी के बगल में ही रहने वाले प्रवीन रस्तोगी के घर से एक महिला को पकड़ा गया। महिला के तीन बच्चे हैं और वह मेडिकल स्टोर में काम करती है। पुलिस ने इस मामले में ख्9ब् की कार्रवाई की है।