-हरक सिंह पर आरोप लगाने वाली युवती अपने बयान से पलटी

-पहले दर्ज कराया मुकदमा, अब कह रही गलती से करवाया

DEHRADUN (28 Feb) :

हरक सिंह रावत पर छेड़खानी और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवाने वाली युवती ने शुक्रवार को अपने बयान से यू टर्न ले लिया। नई दिल्ली में मजिस्ट्रेट के सामने उसने अपने बयान से पलटी मार ली और कहा कि वह अब कोई कार्रवाई नहीं चाहती है। गुस्से में आकर उसने हरक सिंह रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया था। युवती के बयान से जहां एक तरफ हरक सिंह रावत राहत महसूस कर रहे हैं, वहीं अब दिल्ली पुलिस पर भी सबकी निगाह लगी हुई है। सवाल उठ रहा है कि अब दिल्ली पुलिस फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने के विरोध में युवती पर क्या कार्रवाई करेगी।

दर्ज होना था बयान

शुक्रवार को युवती का मजिस्ट्रेट के सामने क्म्ब् का बयान दर्ज होना था। तय समय के अनुसार युवती मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुई। मजिस्ट्रेट को दिए बयान में युवती ने कहा कि हरक सिंह रावत ने उसे सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया था। लंबे समय से उसे सिर्फ आश्वासन मिल रहा था। इस कारण वह गुस्से में थी। गुस्से में ही उसने हरक सिंह के खिलाफ पुलिस में कंप्लेन दर्ज करवा दी थी। पर अब वह कोई कार्रवाई नहीं चाहती है।

अभी पूरी राहत नहीं

उधर दिल्ली पुलिस के सीनियर ऑफिसर का कहना है कि भले ही युवती अभी बयान से पलट गई है, लेकिन अगर घटना से संबंध में पुलिस को कई साक्ष्य मिलता है तो पुलिस अपने तरफ से कार्रवाई कर सकती है। युवती के खिलाफ भी झूठा मुकदमा दर्ज करवाने पर पुलिस कार्रवाई करेगी। अगर पुलिस को कोई साक्ष्य नहीं मिलता है तो अदालत को केस क्लोज करने के लिए दिल्ली पुलिस लिख सकती है।

बॉक्स

मीडिया के सामने आए हरक सिंह

जिस दिन से हरक सिंह रावत पर दिल्ली के सफदरजंग एंक्लेव थाने में युवती ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था, उस दिन से हरक सिंह मीडिया के सामने आने से बच रहे थे। पिछले दो दिनों से दिल्ली में कैंप कर रहे हरक सिंह शुक्रवार को मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि मैं पहले से ही कह रहा था कि मुकदमा गलत है। उधर, भले ही युवती अपने बयान से पलट चुकी है, लेकिन कई सवाल अब भी अधूरे ही हैं। सबसे बड़ा सवाल उत्तराखंड की शाख को लेकर है। इन चार पांच दिनों में पूरे देश में उत्तराखंड की जो बदनामी हुई उसकी कीमत कौन अदा करेगा। हरक सिंह रावत ने पहले कहा था कि लड़की उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी। तो क्या अब हरक सिंह उस युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएंगे। या फिर अन्य दूसरे केस की तरह ही इस केस की फाइल बंद हो जाएगी?