-नामकुम स्थित बिशप वेस्टकॉट ब्वॉयज स्कूल का मामला

-क्लास फोर व टू के स्टूडेंट्स की पिटाई के बाद हुआ था इलाज

RANCHI: नामकुम स्थित बिशप वेस्टकॉट ब्वॉयज स्कूल में बुधवार को दो स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करने के मामले में गुरुवार को आरोपी इंग्लिश की टीचर प्रियंका राज को सस्पेंड कर दिया गया है। इसकी पुष्टि स्कूल के प्रिंसिपल मिस्टर आर थॉन्टन ने की है। बताया कि दो बच्चों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रियंका राज को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है मामला

बुधवार को क्लास फोर के स्टूडेंट अमन कुमार और क्लास टू के स्टूडेंट लक्ष्य कुमार के साथ इंग्लिश टीचर प्रियंका राज ने मारपीट की। टीचर का आरोप है कि दोनों छात्रों ने उन पर कमेंट किया। इस वजह से गाल पर हल्का तमाचा मारा था। लेकिन, दोनों छात्रों की पिटाई के बाद बुधवार को इलाज कराना पड़ा। अमन कुमार के गाल पर चोट के गहरे निशान थे। अमन कुमार को ज्यादा चोट आई थी।

एसीपीसीआर की टीम ने किया दौरा

घटना के बाद एसपीसीआर के मेंबर बबन गुप्ता ने स्कूल में जाकर मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि स्कूल में बच्चों के साथ मारपीट की गई है।

पेरेंट्स से मिले प्रिंसिपल

मामले में गुरुवार को प्रिंसिपल मिस्टर आर थॉन्टन ने बताया कि दोनों बच्चे स्वस्थ हैं और स्कूल में हैं। उन्होंने बताया कि दोनों ही बच्चों के पेरेंट्स से मुलाकात भी हुई है।

कोई एफआईआर नहीं

घटना के संबंध में किसी तरह की कोई कंप्लेन थाना में नहीं की गई है। दोनों ही छात्रों के परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत नहीं की है।

पेरेंट्स एसो। ने जांच की मांग की

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अजय राय ने कहा है कि आरटीई के तहत स्कूल पर कार्रवाई होनी चाहिए। बाल अधिकारों का उल्लंघन हुआ है। भयमुक्त वातावरण में शिक्षा देना स्कूल की जिम्मेदारी है। ऐसे में इस कानून का दुरुपयोग किया गया, इसके लिए एक कमिटी बनाकर जांच की जानी चाहिए।