राजे पर लटकी इस्‍तीफे की तलवार
राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे पर ललित मोदी की मदद करने के आरोपों के चलते इस्‍तीफे की तलवार लटक रही है। राजे ने गुरुवार को स्‍वीकार किया है कि उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोप सही हैं और उन्‍होंने ललित मोदी की मदद की थी। ऐसे में आरएसएस ने राजे से इस्‍तीफा लेने की तैयारी कर ली है। इस प्रक्रिया में वसुंधरा राजे आज बीजेपी पार्टी प्रेसीडेंट अमित शाह से मुलाकात करके अपना स्‍पष्‍टीकरण देंगी। इसके बाद ही राजे के इस्‍तीफे से संबधित जानकारी सामने आयेगी।

संघ ने तय किया नया मुख्‍यमंत्री

वसुंधरा राजे द्वारा ललित मोदी की मदद करने का आरोप स्‍वीकार करने के बाद राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ ने राजस्‍थान के लिए नया मुख्‍यमंत्री चुनने की तैयारी पूरी कर ली है। सूत्रों की मानें तो ओम प्रकाश माथुर को राजस्‍थान सीएम पद की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। माथुर हाल ही में बीजेपी नेशनल सेक्रेटरी से उपाध्‍यक्ष बने हैं। ऐसे में संघ के शीर्ष नेतृत्‍व को माथुर में भावी सीएम की योग्‍यता दिखाई दे रही है। शीर्ष संघ नेताओं में राजे के विषय पर गहन मंथन चल रहा है। संघ इस पक्ष में है कि राजे का इस्‍तीफा इस तरह लिया जाए जिससे बीजेपी को कम से कम नुकसान हो।

दो गुटों में बंटी बीजेपी

वसुंधरा राजे के मुद्दे पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व में दो गुट बनते दिख रहे हैं। अरुण जेटली और नितिन गडकरी जहां वसुंधरा राजे के पक्ष में हैं तो वहीं स्‍वयं पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह वसुंधरा राजे के रोल से सं‍तुष्‍ट नहीं हैं। वहीं संघ भी राजे से इस्‍तीफा लेने के पक्ष में है।

राहुल गांधी भी हैं तैयार

कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी इस मुद्दे को हाथ से निकलने नहीं देना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि इस मुद्दे को संसद के मानसून सत्र तक खींचा जाए जिससे सरकार के लिए मुश्किले खड़ी की जा सकें।

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk