- लालू के लिए साठी चावल व अरहर दाल लेकर आई सैदपुर विधायक

---

रांची : चारा घोटाला के दो मामलों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद मंगलवार को सीबीआइ के विशेष कोर्ट में पेश हुए। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में लालू सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए। वहीं दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए।

समर्थकों की भीड़

कोर्ट में लालू प्रसाद से मिलने के लिए राजद समर्थकों की भीड़ लगी रही। लालू प्रसाद के दो समधी भी मिलने आए थे। इनमें शिव कुमार यादव और जितेंद्र यादव शामिल थे। इसके अलावा बिहार के सीतामढ़ी के रुन्नी सैदपुर की विधायक मंगीता देवी और उनके पति व राजद राज्य परिषद सदस्य भारत भूषण कोर्ट पहुंचकर लालू प्रसाद से मिले। विधायक मंगीता देवी ने लालू प्रसाद की मांग पर उनके पसंद की साठी चावल व अरहर दाल घर से लेकर पहुंची थीं। इसके अलावा वह अमरूद, सेब, संतरा और अनार भी लाई थी। कोर्ट परिसर में लालू को लेकर पहुंचे कैदी वाहन में उक्त खाद्य सामग्री को रखा नहीं जा सका। विधायक ने कहा कि वे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा उसे पहुंचाएंगी। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को साठी का चावल और अरहर दाल काफी पसंद है। पटना में वह इसे चाव से खाते थे। विधायक 29 जनवरी को लालू से आकर कोर्ट में मिली थी, उस दौरान लालू प्रसाद ने नया साठी चावल व अरहर दाल की मांग की थी।

नहीं पहुंचे गवाह, गवाही टली

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाले के मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज होने की तिथि निर्धारित थी, लेकिन गवाह के नहीं पहुंचने के कारण गवाही टल गई। अब बुधवार को अदालत में गवाही दर्ज की जाएगी। सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि गवाही के लिए नागालैंड के कोहिमा आरटीओ और जुनहेबातो के डीटीओ को आना था। उनकी ओर से दूरभाष पर सूचना दी गई कि उन दोनों की ड्यिूटी वहां के चुनाव में लगी है, ऐसे में आना संभव नहीं है। गवाहों ने 27 फरवरी के बाद आने के संकेत दिए हैं।

--

---