RANCHI: लालपुर पुलिस बिहार के गया जिले से गिरफ्तार अमित शर्मा उर्फ सोनू को रिमांड पर लेगी। पुलिस ने कोर्ट में सोनू को रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया है। चूंकि, समरेंद्र गोलीकांड लालपुर थाना एरिया में ही हुआ था, इसलिए उसे रिमांड पर लेना जरूरी है। गौरतलब हो कि ख्फ् नवंबर को पीडब्ल्यूडी इंजीनियर समरेंद्र प्रताप सिंह पर फायरिंग के आरोप में रांची पुलिस को सोनू शर्मा की तलाश थी। सोनू लालपुर इलाके में जमीन कारोबारी अनुज स्वर्णकार के हत्याकांड में भी वांटेड था। बीते साल ख्7 फरवरी को लवकुश शर्मा व सोनू शर्मा ने हरिओम टावर के समीप अनुज की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही दोनों फरार थे।

खुद को नाबालिग बता रहा सोनू

पुलिस की गिरफ्त में आए अमित शर्मा उर्फ सोनू कुमार खुद को नाबालिग बताता है। जबकि पुलिस के मुताबिक, उसकी उम्र ख्क् साल है। पुलिस ने कहा है कि यदि सोनू नाबालिग है तो उसके परिजन डॉक्यूमेंटल प्रूफ दे?

ऐसे हुई थी गिरफ्तारी

रांची के सदर डीएसपी विकासचंद्र श्रीवास्तव, लोअर बाजार के एसआई अवधेश कुमार को सूचना मिली कि सोनू कुमार गया जिले के तुतबाड़ी में छिप कर रह रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस गया गई। उस वक्त सोनू शर्मा मोबाइल खरीदने के लिए तुतबाड़ी आया था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस टीम उसे गया कोतवाली थाने ले गई। वहां उससे तकरीबन आधे घंटे तक पूछताछ की गई।

म्0 हजार का इनामी है सोनू

समरेंद्र फायरिंग केस में सोनू की संलिप्तता सामने आने के बाद रांची एसएसपी ने उसकी गिरफ्तारी पर म्0 हजार रुपए का इनाम रखा था। सोनू की गिरफ्तारी के बाद रांची पुलिस को अब लवकुश शर्मा, लक्ष्मण पांडेय और विपिन शर्मा की तलाश है।