बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए मिली पैरोल
patna@inext.co.in
PATNA : रिम्स में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद पैरोल मिलने के बाद अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में भाग लेने के लिए गुरुवार की शाम सेवा विमान से पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर पुत्री मीसा भारती, पुत्र तेज प्रताप और तेजस्वी यादव ने स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर सपोटर्स का हुजूम
शाम 6.30 बजे लालू के पटना पहुंचने की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर लालू समर्थकों का हुजूम उमडऩे लगा। हजारों सपोटर्स के बीच बेटे-बेटी ने लालू को व्हील चेयर से सहारा देकर उतारा और इसके बाद परिवार के सदस्यों संग लालू कार में सवार होकर सर्कुलर रोड पहुंचे। लालू के स्वागत में गुरुवार को आवास के दोनों गेट खोल दिए गए थे। अब लालू अगले तीन दिनों तक यहां रहेंगे और अपने बड़े पुत्र तेज प्रताप की शादी में आए मेहमानों का स्वागत करेंगे और इसके बाद वापस रांची के होटवार जेल के लिए रवाना हो जाएंगे।

तीन सदस्यीय टीम थी साथ

इससे पहले रांची में लालू की पैरोल, उसकी मियाद और प्रशासनिक स्वीकृति को ले कर संशय की स्थिति बनी रही। पैरोल की अनुमति नहीं मिलने से बुधवार को विमान का टिकट रद कराना पड़ा था। गुरुवार दोपहर 2।50 बजे जेल अधिकारी भी रिम्स पहुंचे। उधर लालू का सामान एयरपोर्ट के लिए भेजा गया। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद शाम पांच बजे लालू रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। भोला यादव व दो सदस्यीय डाक्टरों की टीम साथ थी।

मीडिया से बात करने की मनाही
लालू 138 दिन बाद घर लौटे हैं। वह रविवार तक पटना में परिवार के साथ रहेंगे और 14 मई को रांची वापस हो जाएंगे। लालू को पैरोल पर तीन दिनों के लिए सशर्त रिहा किया गया है। इस दौरान सिर्फ पटना में रहना होगा और किसी तरह की बयानबाजी से बचना होगा। वह सिर्फ वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके अलावा किसी अन्य कार्यक्रम या जगह पर नहीं जाएंगे। किसी राजनीतिक या सामाजिक मुद्दे पर मीडिया से बात भी नहीं करना है। शादी के अलावा किसी प्रकार का बयान सोशल, प्रिंट या इलेक्ट्रानिक मीडिया में जारी नहीं करेंगे। शर्तों के उल्लंघन पर पैरोल को रद कर तत्काल वापस बुलाया जा सकता है। रिम्स के चिकित्सकों की सलाह के अनुपालन की भी हिदायत दी गई है। कई तरह की बीमारियों से घिरे लालू काफी कमजोर नजर आ रहे थे। इसलिए उन्हें एयरपोर्ट से गाड़ी तक आने के लिए व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ा। हालांकि पटना रवाना होने से पहले रांची के डॉक्टरों ने उनकी सेहत ठीक बताई थी। बीपी 130/70 और शुगर फास्टिंग में 137 दर्ज किया गया, जो बुधवार की तुलना में 25 अधिक है। बुधवार को उनका शुगर फास्टिंग में 112 था। गुरुवार सुबह भी स्वास्थ्य रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

इस जुर्म को अंजाम देकर लालू के ये दो फैन उनकी सेवा के ल‍िए पहुंच गए जेल

लालू यादव को जेल में म‍िला ये काम, 3.5 साल की जेल में कमा लेंगे 1 लाख रुपये से भी ज्‍यादा

National News inextlive from India News Desk