-पुलिस ने लांस नायक के दोस्त की तहरीर पर दर्ज किया छेड़छाड़ का केस

-अब पुलिस करेगी गिरफ्तारी, तहरीर के हिसाब से धाराएं नहीं

BAREILLY: सदर बाजार में लांस नायक अनिल कुमार की हत्या के पीछे छेड़छाड़, जो मूल कारण था उस मामले आखिरकार सैटरडे को एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने अनिल के दोस्त की तहरीर पर राजेश चौधरी के खिलाफ छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी की एफआईआर दर्ज की है। तहरीर में अनिल की हत्या का भी जिक्र है, जिसकी धाराएं नहीं लगाई गई हैं। अब पुलिस राजेश चौधरी की गिरफ्तारी की बात कह रही है। पुलिस ने उसे उसके दो परिचितों की सुपुदर्गी में दिया था, जिसके बाद से वह फरार चल रहा है।

11 मार्च को की थी छेड़छाड़

अनिल के दोस्त ने पुलिस को जो तहरीर दी है, उसके मुताबिक आरोप है कि हाथी पार्क निवासी राजेश चौधरी, कुछ महीनों से उनकी पत्‍‌नी से भद्दी बातें करता था। उनके साथ बुरा बर्ताव करता था। 11 मार्च को शाम 5 बजे राजेश चौधरी ने सदर बाजार के पोस्ट ऑफिस के पास उनकी पत्‍‌नी से अपशब्द कहे और छेड़खानी की। उसने बुरा बर्ताव किया। उनकी पत्‍‌नी ने दोस्त अनिल को बताया तो अनिल मौके पर पहुंचे और राजेश को वहां से भगाया।

हत्या की धारा क्यों नहीं

दोस्त के मुताबिक वह 14 मार्च को बरेली आए और 16 मार्च को राजेश चौधरी से बात की और उसके माफी मांगने पर मामला निपटा दिया। इसके बावजूद 20 मार्च को राजेश का भाई धु्रव चौधरी उनके घर आया और मुझे, मेरे परिवार और लांस नायक अनिल को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। 21 मार्च को करीब पौने 2 बजे दोपहर को लांस नायक अनिल कुमार उनसे मिलकर उनके घर से निकले और उसके पीछे वह भी तुरंत बाजार के लिए निकले। कुछ आगे चलने पर उन्होंने देखा कि ध्रुव चौधरी लांस नायक अनिल को गोली मार रहा है, जिसके कुछ देर बाद अनिल की मिलिट्री हॉस्पिटल में मौत हो गई। उन्होंने पुलिस से पत्‍‌नी के यौन उत्पीड़न और साथी अनिल की हत्या के मामले की एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पहले नहीं दी थ्ाी तहरीर

अनिल के दोस्त ने हत्या के 4 दिन बाद तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है, लेकिन इससे पहले उन्होंने समाज से बचने और मामला निपट जाने के चलते एफआईआर नहीं दर्ज कराई थी। यदि पहले एफआईआर होती तो शायद अनिल के साथ बड़ी वारदात न होती। यही नहीं हत्या के बाद भी अज्ञात में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।