-हटिया में घर के पास दिनदहाड़े बाइक सवार तीन शूटरों ने बरसाई गोलियां

-सेना से रिटायर होकर जमीन के धंघे से जुड़े थे एतवा पाहन

RANCHI: सुबह म्.फ्0 बजे हटिया क्षेत्र में जमीन कारोबारी एतवा पाहन(ब्0 वर्ष) को बाइक से आए तीन शूटरों ने घर के पास ही गोलियों से भून डाला। हत्या उस समय हुई जब एतवा पाहन अपने घर के पास बैठे हुए थे। तीनों शूटर करिज्मा बाइक से आए थे। एतवा पाहन क्भ् साल पूर्व ही सेना की नौकरी से रिटायर होकर रांची आ गए थे। यहां जमीन के धंधे में जुड़ गए थे। वह चंदाघासी, ओबरिया, टोनको में जमीन का कारोबार करते थे।

तीन घंटे हटिया जाम

एतवा पाहन की हत्या के बाद नीचे हटिया के लोग आक्रोशित हो गए और दोपहर क्ख्.फ्0 बजे के बाद से पौने चार बजे तक रोड जाम कर दिया। गुस्साए लोग दस लाख मुआवजा, आश्रित के एक परिजन को नौकरी व बेटियों को आजीवन मुफ्त पढ़ाने की मांग पर अड़े रहे। जाम की सूचना पाकर हटिया डीएसपी शिवेंद्र कुमार, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह, तुपुदाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया।

ऐसे हुई हत्या

जानकारी के मुताबिक, सुबह में एतवा पाहन अपने घर के बाहर बैठे हुए थे। इसी क्रम में करिज्मा बाइक से तीन लोग आए, जिन्हें देखते ही एतवा पाहन ने भाग कर जान बचाने की कोशिश की। लेकिन, इसी बीच दो युवक हाथ में पिस्टल लहराते हुए बाइक से उतरे और एतवा पाहन पर दनादन गोलियों की बौछार कर दी। शूटरों ने क्0 राउंड गोलियां चलाई। इनमें से तीन गोलियां एतवा पाहन को लगीं और वह वहीं ढेर हो गए। परिजन ने उन्हें तत्काल गुरुनानक अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने एतवा पाहन को मृत घोषित कर दिया।

ब् साल पहले भी हुआ था हमला

एतवा पाहन पर चार साल पहले भी जानलेवा हमला हुआ था। उस समय वह बाल-बाल बच गए थे। जगन्नाथपुर थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह के मुताबिक, घटना के पीछे प्रथम दृष्टया जमीन संबंधी विवाद वजह है, हालांकि जांच के बाद ही इस बाबत कुछ कहा जा सकता है। इधर, हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने मानसून सत्र के दौरान विधान सभा से एक किमी की दूरी पर दिन दहाड़े ऐसी घटना को चिंतनीय बताया है।

क्रिमिनल्स को पकड़ो, वरना अंजाम अच्छा नहीं

लोगों का आरोप था कि इस इलाके में जमीन दलाल दूसरे की जमीन को हथियाने का प्रयास कर रहे हैं। जब उन्हें जमीन नहीं मिलती है, तो धमकी दी जाती है। फिर, धमकी के बाद हत्या को अंजाम दे दिया जा रहा है। लोगों ने कहा कि पहले पुलिस अपराधियों को पकड़े, वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा।