- एसआईटी की जांच में हुआ खुलासा

- पटेल नगर थाने में दर्ज हुआ केस, आरोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून,

जमीन को बंधक रख बैंक से 1 करोड़ 35 लाख का लोन लेकर उसे चार लोगों को बेचने के मामले में पटेल नगर थाना पुलिस ने एक प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार कर लिया है। प्रॉपर्टी डीलर द्वारा जब बंधक जमीन 20 लाख रुपए में चौथे आदमी को बेची तो मामले का खुलासा हुआ।

फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपए हड़पे

पटेलनगर थाना पुलिस ने बताया कि कमल गुप्ता ने पांच माह पहले एसआईटी को प्रार्थना पत्र दिया था कि ताजदीन नाम के व्यक्ति से उसका हरिद्वार बाईपास पर स्थित जमीन का सौदा हुआ था। ताजदीन ने रजिस्ट्री के नाम पर 20 लाख रुपए लिए और फिर टालमटोल करने लगा। एसआईटी ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि जिस जमीन का सौदा किया गया है, वह बैंक लोन में बंधक है। इसके बावजूद ताजदीन ने इसी जमीन को तीन अन्य लोग सरफारज, सईद, इशाद अहमद को भी बेच कर लाखों रुपए हड़प लिए। एसआईटी ने जांच कर एफआईआर के लिए मामला पटेल नगर थाने को ट्रांसफर किया। आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बैंक लेगा प्रॉपर्टी पजेशन

बैंक में बंधक जमीन को अलग-अलग लोगों को बेचने का मामला सामने आने के बाद बैंक अब इन जमीनों पर पजेशन लेने की प्लानिंग कर रहा है। ताकि, किसी और के साथ आरोपी धोखाधड़ी न कर सके। इसके साथ ही बैंक आरोपी ताजदीन की प्रकाशलोक, बड़ोवाला की जमीन को भी अपने कब्जे में लेने जा रहा है।