क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : सिटी में डेंगू-चिकनगुनिया का डंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी रोकथाम के लिए उठाए गए तमाम कदमों के बाद भी इन दोनों बीमारियों के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. प्रभावित इलाकों में इस बीमारी से बचाव व अवेयरनेस के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे डो-टू-डोर कैंपेन के दौरान कई घरों के कंटेनर में भरे पानी में डेंगू-चिकनगुनिया और फाइलेरिया के लार्वा मिलने से अधिकारियों की नींद उड़ गई है. ऐसे में लोगों को अपने घरों से ऐसा कंटेनर तत्काल हटाने को कहा गया है.

कंटेनर किए गए जब्त

घर-घर जाकर टीम ने लोगों को जागरूक करने का काम किया. इस दौरान लोगों को मच्छरों के पनपने और उससे बचने की भी जानकारी दी गई. हेल्थ डिपार्टमेंट की साग्या सिंह ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि आपके इलाके में जो पानी जमे कंटेनर मिले है उसमें तीनों मच्छरों के लार्वा मिले है. जो कि हर किसी की सेहत के लिए काफी खतरनाक है. ऐसे में टीम ने ब्रीडिंग वाले कंटेनरों को जब्त कर लिया.

निगम के हवाले कर दें कंटेनर

इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वे अपने घरों में ऐसे पड़े कंटेनरों को निगम की गाडि़यों को दे दे. इस दौरान लोगों के बीच इस बीमारी से बचाव को लेकर पंपलेट भी बांटे गए. अभियान में हेल्थ डिपार्टमेंट की साग्या सिंह, डॉ.मंजू प्रसाद, राजकुमारी विद्योतमा, सिटी मेनेजर संदीप कुमार, अंबुज कुमार सिंह, मृत्युंजय पांडेय के अलावा जोनल सुपरवाइजर शामिल थे.