एक्सक्लूसिव

- बीटेक की बची हुई करीब 184 सीटों के लिए तीन अगस्त को होगी ऑनस्पॉट काउंसिलिंग

-निम्स क्वालिफाई करने वाले भी एमसीए की 8 सीटों पर ले सकते हैं एडमिशन

kanpur@inext.co.in

KANPUR: एनआईटी व अन्य टेक्निकल इंस्टीट्यूट में ऑनस्पाट काउंसिलिंग शुरू होने से एचबीटीयू में सीट फ्रीज करने वाले मेधावी छात्र दूसरे संस्थानों में एडमिशन का रुख कर रहे हैं. इससे एचबीटीयू में बीटेक की 204 सीट खाली हो रही हैं. जिसमें 24 सीटें मेरीटोरियस को फ्री में आवंटित की जाएंगी. 184 सीट पर अब मेरीटोरियस को ऑनस्पाट काउंसिलिंग में एडमिशन का लास्ट चांस 3 अगस्त को दिया जा रहा है. 2 अगस्त तक ब्रांच वाइज सभी सीटों का डिटेल एचबीटीयू की वेबसाइट पर स्टूडेंट्स को देखने को मिल जाएगा.

वेबसाइट पर दिय गया लिंक

एचबीटीयू रजिस्ट्रार व मीडिया इंचार्ज प्रो. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि ऑनलाइन काउंसिलिंग में सीट लॉक करने वाले स्टूडेंट्स ने मंगलवार को रिपोर्ट किया है. बीटेक फ‌र्स्ट इयर में करीब 292 स्टूडेंट्स ने सीट लॉक कर फीस जमा कर दी हैं. 208 सीट अभी खाली हैं. इन सीटों पर एडमिशन ऑनस्पाट काउंसिलिंग से दिया जाएगा. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ऑन स्पाट काउंसिलिंग के रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक दिया गया है.

आज व कल रजिट्रेशन

रजिस्ट्रेशन फीस 2 हजार रुपए है. कैंडिडेट एक से दो अगस्त के बीच रजिस्ट्रेशन कराएंगे. इसके बाद 3 अगस्त को ऑन स्पाट काउंसिलिंग में सीट आवंटित की जाएगी. कैंडिडेट को जेईई मेंस की सीआरएल से ही सीट मिलेगी. जिन्हें सीट आवंटित की जाएगी उन्हें 98300 रुपए की डीडी फाइनेंस ऑफिसर एचबीटीयू पेबिल एट कानपुर के नाम देना होगा. निम्स क्वालिफाई करने वाले 8 कैंडिडेट को एमसीए में एडमिशन ऑनस्पाट काउंसिलिंग में मिलेगा.

----

'' एचबीटीयू में ऑन स्पाट काउंसिलिंग 3 अगस्त को कराई जाएगी. करीब 300 सीटों पर मेरीटोरियस ने बीटेक फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन लिया है. 292 स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए फीस डिपाजिट कर दी है. करीब 24 सीटें फ्री वाली हैं. 184 बीटेक की सीट में स्टूडेंट्स को ऑन स्पाट काउंसिलिंग में एडमिशन का लास्ट अवसर मिल रहा है.''

प्रो. एनबी सिंह, वाइस चांसलर एचबीटीयू

-------------

फैक्ट फाइल

3 अगस्त को एचबीटीयू में होगी ऑनस्पाट काउंसिलिंग

184 बची हुई बीटेक की सीटों पर दिया जाएगा एडमिशन

292 स्टूडेंट एडमिशन के लिए डिपाजिट कर चुके हैं फीस

2000 रुपए फीस के साथ एक व दो अगस्त को रजिस्ट्रेशन

98 हजार 300 रुपए का डीडी सीट आवंटित होने पर देना होगा

8 एमसीए की सीटों पर भी स्पॉट काउंसिलिंग से एडमिशन

ॉक्स बनाएं

एमबीए के लिए ऑनस्पाट काउंसिलिंग आज से

स्टेप एचबीटीआई में भी मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) की 31 सीटों के लिए ऑनस्पाट काउंसिलिंग 1 से 3 अगस्त के बीच कराई जाएगी. एमबीए में एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट 92 हजार रुपए का डीडी लेकर संस्थान पहुंच जाएं. ऑन स्पाट काउंसिलिंग के लिए एकेटीयू ने पर्यवेक्षक प्रो आर पी सिंह को बनाया है. वह स्टेप में बैठकर 31 सीटों की एडमिशन प्रक्रिया पर बारीकी से नजर रखेंगे. यह जानकारी स्टेप एचबीटीआई के कोआर्डिनेटर प्रो मनोज कुमार शुक्ला ने दी.