- चुनाव आयोग के आदेश पर वोट बनवाने का एक और मौका

- आम जनता बूथ पर बीएलओ के पास कर सकती है आवेदन

- तहसीलदार, एसडीएम, एसीएम और सेक्टर मजिस्ट्रेट करेंगे बूथों का निरीक्षण

Meerut: लोकसभा चुनाव ख्0क्ब् में वोट बनवाने का आज आपके पास आखिरी मौका है। आज जिले के सभी बूथों पर वोट बनाने के लिए प्रशासन ने बीएलओ को तैनात किया है। सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक फॉर्म-म् भरकर सभी कागज पूरे करके बीएलओ के पास जमा कर सकते हैं।

चुनाव आयोग का आदेश

दिल्ली में चुनाव की डेट घोषित करते हुए मुख्य चुनाव आयोग ने रविवार को वोट बनवाने का एक मौका लोगों को और देने की बात कही थी। डीएम पंकज यादव ने बताया कि चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करते हुए जिले के सभी बूथों पर आज बीएलओ फॉर्म म् भरवाकर वोट बनवाएंगे। डीएम ने कहा ये लोकसभा चुनाव ख्0क्ब् में वोट बनवाने का आखिरी मौका है। इसके बाद वोट बनवाने के लिए कोई कैंप आयोजित नहीं किया जाएगा। सभी अपने-अपने मतदान स्थल पर पहुंचें और पहले वोटर लिस्ट चेक करें। यदि वोटर लिस्ट में आपका नाम नहीं है तो वोट बनवाने के लिए नया आवेदन बीएलओ के पास करें।

निगरानी रखेंगे अधिकारी

बूथों पर बीएलओ ठीक समय पर पहुंचकर लोगों की समस्या का निदान कर रहे हैं या नहीं इसकी निगरानी रखने के लिए डीएम ने एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सभी क्षेत्रों के एसीएम और तहसीलदार की डयूटी लगाई गई है। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में बूथों का निरीक्षण करेंगे।

मतदान केंद्र की जानकारी करें

पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार मतदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है, इसलिए मतदान केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। डीएम ने कहा कि सभी मतदाता अपने-अपने बूथों पर पहुंचकर जानकारी कर लें कि उनकी वोट कहां डाली जाएगी, ताकि चुनाव के दिन किसी को असुविधा का सामना न करना पडे़।

जिन लोगों की वोट नहीं बनी है, उनसे मेरी अपील है कि वे अपनी वोट बनवाएं। चुनाव में अधिक से अधिक मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करें।

-पंकज यादव, डीएम