-बीएससी बायो, मैथ्स और होम साइंस ग्रुप में दाखिले के लिए मंगलवार को जारी हुई नई कटऑफ

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीएससी प्रथम वर्ष मैथ्स ग्रुप और बीएससी होम साइंस ग्रुप में ओपेन कैटेगरी के अन्तर्गत पांच-पांच और बीएससी बायो ग्रुप में ओबीसी कैटेगरी की बची 48 सीटों पर दाखिले के लिए मंगलवार को नई कटऑफ जारी की गई है। काउंसलिंग के अभ्यर्थियों को बुधवार तक का समय दिया गया है। जबकि नौ अगस्त को प्रवेश भवन पर दस्तावेजों का सत्यापन और दाखिला किया जाएगा। बीएससी प्रवेश समिति की को-ऑर्डिनेटर डॉ। वंदना सिंह ने बताया कि दाखिला मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर दिया जाएगा।

बीएससी तीनों ग्रुप की कटऑफ

बीएससी मैथ्स ग्रुप

ओपेन कैटेगरी में 109 या उससे अधिक

बीएससी बायो

ओबीसी कैटेगरी में 81 या उससे अधिक

बीएससी होम साइंस ग्रुप

ओपेन कैटेगरी में 90 या उससे अधिक, ओबीसी 81 या अधिक और सभी एससी व एसटी अभ्यर्थी।

बीकॉम प्रथम वर्ष की नई कटऑफ

अभी भी 38 सीटों पर दाखिला होना है। ओपेन कैटेगरी में 136.32 या उससे अधिक अंक, ओबीसी कैटेगरी में 112 या उससे अधिक, एससी कैटेगरी में 84 या उससे अधिक अंक और एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थी। नौ अगस्त को प्रवेश भवन में दस्तावेजों का सत्यापन और दिव्यांग, कर्मचारी, खेलकूद व शिक्षक कोटे के अन्तर्गत शामिल अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

बीएफए

जनरल में 289 या उससे अधिक अंक, ओबीसी कैटेगरी में 230 या अधिक अंक व एससी व एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थी। इसके अलावा खेलकूद, शिक्षक, कर्मचारी व दिव्यांग कोटे के अभ्यर्थी। बुधवार को सुबह नौ बजे अभ्यर्थियों को प्रवेश भवन पर बुलाया गया है।

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज

बीए प्रथम वर्ष

सभी कैटेगरी में दस या उससे अधिक अंक और ओबीसी कैटेगरी में शून्य अंक वाले। छात्राओं को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

जगत तारन में पीजी का कटऑफ

एमए संस्कृत, अर्थशास्त्र व भूगोल विषय में सभी कैटेगरी की छात्राओं और हिन्दी विषय में एससी व एसटी कैटेगरी की सभी छात्राओं को दाखिले के लिए सुबह नौ बजे बुलाया गया है।

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज

बीएससी होम साइंस व बी वोक में दाखिले के लिए सभी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे से लेकर पूर्वान्ह ग्यारह बजे के बीच बुलाया गय है।

ईश्वर शरण में पीजी की कटआफ

प्राचीन इतिहास

जनरल कैटेगरी में 15, ओबीसी में 10 और व एससी व एसटी के सभी अभ्यर्थी।

अर्थशास्त्र

जनरल कैटेगरी में 30 या अधिक, ओबीसी कैटेगरी में 20 या अधिक व सभी एससी और एसटी अभ्यर्थी।

शिक्षाशास्त्र

जनरल कैटेगरी 10 और ओबीसी, एससी व एसटी के सभी अभ्यर्थी।

हिन्दी

जनरल कैटेगरी में 15, ओबीसी पांच और सभी एससी व एसटी अभ्यर्थी।

संस्कृत

सभी कैटेगरी के अभ्यर्थी

समाजशास्त्र

जनरल कैटेगरी में 10 या अधिक, ओबीसी कैटेगरी में पांच और सभी एससी व एसटी अभ्यर्थी।