- लखनऊ में अपने सभी इम्प्लाईज को स्पाइस जेट के मालिकों ने देश के दूसरे एयरपोर्ट पर ट्रांसफर किया

- अधिकारियों का दावा है कि अगस्त तक लखनऊ में स्पाइस जेट का ऑपरेशन दोबारा शुरू करेगा

LUCKNOW: स्पाइस जेट लखनऊ से अपना ऑपरेशन बंद करने जा रहा है। लखनऊ में अपने सभी इम्प्लाईज को स्पाइस जेट के मालिकों ने देश के दूसरे एयरपोर्ट पर ट्रांसफर कर दिये हैं। यानी किंगफिशर की तरह अब स्पाइस जेट भी लखनऊ से पैकअप की तैयारी कर ली है। सात मई के बाद लखनऊ से स्पाइस जेट की कोई फ्लाइट ऑपरेट नहीं होगी।

ठगे रह गये पैसेंजर्स

कुछ दिन पहले स्पाइस जेट ने स्पेशल ऑफर देकर दिल्ली के लिए सस्ते टिकट बेचे थे। इसमें मई और जून माह के टिकट भी शामिल थे। ऑफर के चक्कर में जिन लोगों ने यह टिकट खरीदे थे उनके लिए मुश्किल खड़ी हो गयी है। ऐसे लोगों को न सिर्फ फ्लाइट चेंज करने पर अधिक पैसे देने होंगे बल्कि स्पाइस जेट से पैसे मिलने भी मुश्किल होंगे। स्पाइस जेट के अधिकारियों ने भी साफ कर दिया है कि सात मई के बाद लखनऊ से कोई भी फ्लाइट ऑपरेट नहीं होगी। हालांकि, अधिकारियों का दावा है कि अगस्त तक लखनऊ में स्पाइस जेट का ऑपरेशन दोबारा शुरू किया जाएगा।

पहले बंद हो चुकी है मुम्बई और शारजाह की फ्लाइट

स्पाइस जेट ने इससे पहले लखनऊ से मुम्बई जाने वाली फ्लाइट का ऑपरेशन बंद कर दिया था। लखनऊ से शारजाह के लिए भी स्पाइस जेट सर्विस प्रोवाइड कराता था। लेकिन, फाइनेंशियल क्राइसेस की वजह से यहां की सर्विस भी बंद कर दी गयी थी। अब लखनऊ से दिल्ली के लिए भी इस फ्लाइट को ऑपरेशन बंद हो गया है।

एयर एशिया ले सकती है स्पाइस जेट की जगह

स्पाइस जेट किंगफिशर और एयर डेक्कन के बाद अपनी सर्विस बंद करने वाली तीसरी एविएशन कंपनी है। लेकिन इसकी भरपाई दूसरी एयरलाइन से होने की उम्मीद की जा रही है। एयर एशिया ने इंडिया में दस्तक दे दी है और साउथ इंडिया से आपरेट करना भी शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ महीने में एयर एशिया दूसरे स्टेट के साथ यूपी में भी अपनी सर्विस देना शुरू कर सकती है।

स्पाइस जेट सात मई से अपनी फ्लाइट लखनऊ से हटा रहा है। इससे उन पैसेंजर्स को मुश्किल का सामना करना पड़ेगा जिन्होंने सस्ते किराये के चक्कर में फ्लाइट बुक कर ली थी यानी जो टिकट ख्ख्00 से ख्भ्00 तक में मिल गया था अब उसी टिकट को खरीदने के लिए तीन से चार गुने तक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

मो। शुएब

प्रेसीडेंट, आईटा एजेंट,

यूपी चैप्टर।