kanpur@inext.co.in

KANPUR। सावन के आखिरी सोमवार को सिटी भर के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। भक्त भगवान के दर्शन के लिए व्याकुल दिखे। सावन के आखिरी सोमवार को दर्शन करने के लिए भक्तों ने पहले से तैयारी कर रखी थी। हर कोई आखिरी सोमवार को हर हाल में बाबा के दर्शन कर लेना चाहता था। जिसके लिए रविवार रात से ही भक्तों की लंबी लाइनें मंदिरों के बाहर लगने लगी थीं। उत्साह से लबरेज भक्त हर-हर, बम-बम के नारे लगाते हुए बाबा के सामने जा रहे थे।

हल्की बौछारों के बीच बाबा ने दिए दर्शन

दोपहर ख् बजे आनन्देश्वर मंदिर परमट में भक्तों की भारी भीड़ थी। बाबा के भक्तों की भीड़ आनन्देश्वर मंदिर के गर्भगृह से ग्रीनपार्क मोड़ तक लगी हुई थी। हल्की बौछारों के बीच भक्त बाबा भोलेनाथ के जयकारे लगा रहे थे। यहां कई भक्त ऐसे थे। जो सुबह से लगे थे। कई भक्तों को तो म्-7 घंटें से ज्यादा लाइन में लगे रहना पड़ा था। तमाम सुरक्षा घेरे पार करने के बाद भक्तों को बाबा के दर्शन हो रहे थे। मंदिर गेट से दोनों ही रास्तों पर करीब एक किलोमीटर दूर वाहनों की पार्किंग कराई गई थी। जहां तक भक्तों को पैदल जाना पड़ा।

अन्य मंदिरों में भी पहुंचे भक्त

पी। रोड स्थित वनखंडेश्वर मंदिर, नवाबगंज स्थित जागेश्वर मंदिर, माल रोड स्थित खेरेपति मंदिर, शिवराजपुर शिव मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी। मंदिर आने वाले भक्त सुबह गंगा स्नान भी कर रहे थे। मां गंगा के गुणगान करने के बाद भक्त बाबा के दर्शन के लिए मंदिर गेट के बाहर लगी लाइनों में खड़े हो गए।