-डीएम, एसपी व होमगार्ड के कमांडेंट ने किया पुष्प अर्पित

patna@inext.co.in

HAZIPUR/PATNA: महुआ में सेंट्रल बैंक के पास अपराधियों की गोलियों के शिकार बने होमगार्ड के दोनो जवानों को शुक्रवार को अंतिम सलामी दी गई. पुलिस लाइन में दोनों जवानों को अंतिम सलामी देने के दौरान डीएम, एसपी समेत काफी संख्या में पुलिस पदाधिकारी और जवान उपस्थित थे. पुलिस लाइन में मौजूद सभी अफसरों और जवानों ने दोनों के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण एवं सैल्यूट कर अंतिम विदाई दी. इस दौरान पुलिस लाइन में माहौल काफी गमगीन रहा. सलामी के बाद दोनो के पार्थिव शरीर को पुलिस की अभिरक्षा में पुलिस वाहन से उनके पैतृक गांव भेजा गया.

जल्द पकड़े जाएंगे अपराधी

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि जवानों की हत्या करने वाले अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है. इस मामले में कहां चूक हुई है, इसकी भी समीक्षा की जा रही है. इस प्रकार की घटना की पुनरावृति न हो इसके लिए कई प्रकार के निर्देश दिए गए हैं. वहीं डीएम राजीव रौशन ने कहा कि मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से 10-10 लाख रुपये दिए जायेंगे तथा उनके आश्रितों को भी जल्द ही नौकरी प्रदान कर दी जाएगी.

यह था मामला

गुरुवार को महुआ के सेंट्रल बैक के निकट लूट की नीयत से अपराधियों ने होमगार्ड के जवान मनोज कुमार सिंह एवं वीरेन्द्र राय पर गोलियों की बौछार कर दी थी जिससे एक जवाना की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि दूसरे की मौत पटना जाने के क्रम में रास्ते में ही हो गई थी. गांव में शोक की लहर है.