सैन फ्रांसिस्को (IANS): बचके रहना रे....बाबा... बचके रहना रे...। जी हां हम यह बात बार बार इसलिए दोहरा रहे हैं, क्‍योंकि इस समय दुनिया भर के करोंड़ो यूजर्स की फेवरेट सोशल मैसेंजिंग ऐप व्‍हाट्सऐप में भी अजीब तरह का वायरस मैसेज घुस आया है, जिसे क्लिक यानि टैप करते ही WhatsApp समेत आपका एंड्रॉयड फोन क्रैश हो सकता है।

यूजर्स को भेजा जा रहा है ऐसा मैसेज जिसे टच करते ही ऐप और स्‍मार्टफोन हो जाते हैं ठप्‍प

हम सब की फेवरेट मैसेंजिंग ऐपWhatsApp पर आजकल एक ऐसा मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है, जिसे टच यानि टैप करते ही व्‍हाट्सऐप के साथ साथ एंड्रॉयड फोन भी क्रैश हो जा रहा है। इस ऐप पर पहले भी इस तरह के मैसेज बग भेजे और देखे जा चुके हैं। खास बात तो यह है कि ये मैसेज बग या वायरस सिर्फ एंड्रॉयड ही नहीं बल्कि अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्‍मार्टफोन को भी प्रभावित कर देते हैं। नए बग में भी काफी पुराने 'Message Bomb' की तरह एक खास तरह के मैसेज में छिपे हुए सिंबल्‍स का इस्तेमाल किया गया है।

एलर्ट...whatsapp में घुस आया वायरस मैसेज! क्रैश हो रही ऐप और एंड्रॉयड फोन

खास तरह के अजीब मैसेज द्वारा फैलाया जा रहा है Bug

बता दें कि व्‍हाट्सऐप पर हिडेन सिंबल से भरा हुए एक मैसेज वायरल किया जा र‍हा है। इस मैसेज को रिसीव करते या भेजते समय जैसे ही आप इस बग मैसेज में लिखे टेक्सट को टैप करते हैं, मैसेज में छिपे हुए सिंबल अपना आकार इतना बढ़ा लेते हैं कि व्‍हाट्सऐप और स्‍मार्टफोन की मेमोरी ओवरलोड होकर क्रैश डंप हो जाती है। फिलहाल तो तमाम यूजर्स परेशान हैं, लेकिन कंपनी की ओर से इस मैसेज बम को लेकर अब तक कोई सफाई नहीं दी गई है।

भेजे जा रहे हैं 2 मैसेज, जिनमें से एक बिगाड़ सकता है ऐप का नक्‍शा

रिपोर्ट के मुताबिक इस समय व्‍हाट्सऐप पर दो तरह के मैसेज भेजे जा रहे हैं। एक मैसेज में काले रंग का बड़ा सा डॉट एलर्ट के साथ दिखाई देता है। यह मैसेज कहता है कि इसे टैप करते ही आपका ऐप क्रैश हो जाएगा, लेकिन वास्‍तविकता में इससे कोई परेशानी नहीं होती, जबकि दूसरा मैसेज बम बहुत ही सिंपल और मासूम सा नजर आता है। लोग एक्‍साइटेड होकर जैसे ही मैसेज पर टच करते हैं। मैसेज में से बाहर आए इनजिबिल सिंबल ऐप और फोन की मेमोरी को क्रैश कर देते हैं।

यह भी पढ़ें:

यह स्‍मार्टवॉच आपके हाथ को बदल देगी टचस्‍क्रीन में, फिर होगा ये कमाल!

अब फेसबुक ऐप से होगा मोबाइल रिचार्ज, जानिए आसान तरीका

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्‍वीरें

Technology News inextlive from Technology News Desk