देहरादून: शहर पुलिस लाइन में शराबी और गुंडों की बेबाक एंट्री है। फ्राइडे को नशे में धुत्त कार सवार ने पुलिस लाइन कैंपस में ही सिपाही की पत्नी और बच्चों को टक्कर मार दी और विरोध करने पर उन्हें बेरहमी से मारपीट कर फरार हो गया। सिपाही की पत्नी रोती-चिल्लाती रही, आसपास के लोग आए भी पर कार सवार को किसी ने नहीं रोका और वह बेखौफ कार लेकर कैंपस से फरार हो गया। सिपाही की पत्नी से किसी से मोबाइल मांगकर पति को बुलाया। मामला पुलिस लाइन के आरआई तक भी पहुंचा लेकिन फरार वाहन चालक का अभी पता नहीं चल पाया है। पीडि़त परिवार ने नेहरू नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।


पुलिस लाइन में सिपाही की पत्नी-बच्चों पर जुल्म:

मामला फ्राइडे इवनिंग का है। हरिद्वार से हाल ही डेपुटेशन पर देहरादून आए पुलिस कांस्टेबल गिरीश सिंह सरस्वती विहार में किराए से रहते हैं। उनकी पत्नी गीता अपने दो बच्चों सारांश और प्रियंका के साथ शाम छह बजे एक्टिवा लेकर पुलिस लाइन ग्राउंड में इवनिंग वॉक करने आई थी। अंधेरा होने पर लौटते समय बैडमिंटन ग्राउंड के सामने तेज गति से आई एक कार ने उनकी एक्टिवा को टक्कर मार कर दी। एक्टिवा कार के आगे फंस गई और सिपाही की पत्नी व बच्चे सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। सिपाही की पत्नी ने कार वाले को ध्यान से चलाने के लिए कहा जो गलती मानने के बजाय उसने गाली-गलौज शुरू कर दी और सिपाही की पत्नी से बदतमीजी की। उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। वह महिला से धक्का-मुक्की करने लगा और गिरा दिया। सिपाही के बच्चे सड़क पर ही घायल पड़े रहे। पुलिस लाइन परिसर के काफी लोग एकत्रित हो गए। सिपाही की पत्नी लोगों से गुहार लगाती रही कोई पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर दो, आरआई साहब को बुला दो। सबकी मौजूदगी में कार सवार ने सिपाही पत्नी को पेट में लात मारकर गालियां देते हुए कार लेकर फरार हो गया। किसी ने उसे नहीं रोका। चर्चा है कि वह पुलिस लाइन में ही रहने वाला कोई दबंग व्यक्ति है, जिसे सब जानते हैं, किसी ने भी उसके खिलाफ सिपाही की पत्नी बच्चों की मदद की हिम्मत नहीं की।

 

मोबाइल मांगकर किया पति को कॉल:

सिपाही की पत्नी ने भीड़ में किसी का मोबाइल मांगकर पति को फोन कर बुलाया। सिपाही गिरीश सिंह पुलिस लाइन पहुंचा और घायल पत्नी बच्चों को लेकर अस्पताल गया। उनका इलाज कराने के बाद थाने नेहरू कॉलोनी थाने पहुंच कर घटना की एफआईआर दर्ज कराई.एक्टिवा पूरी तरह डेमेज हो गई है।

 

कार का आधा-अधूरा नंबर:

सिपाही की पत्नी को टक्कर मारने वाली कार आल्टो बताई। घटना के समय महिला अपने घायल बच्चों संभालने में लग गई। कार का नंबर सिर्फ डीएल .1930 ही देख पाई। मामले में वाहन का नंबर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

मैं घटना के समय पुलिस लाइन से बाहर गया हुआ था। सिपाही की पत्नी की एक्टिवा में नुकसान हुआ है, मैं खुद सिपाही के पत्नी-बच्चों से मिलकर उनका हाल जाना है। गनीमन रहीं ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई। पुलिस लाइन में जिसने भी यह घटना कारित की है, उसका पता लगाया जा रहा है, सुरक्षा के प्रबंध भी किए जाएंगे।

एसपी बलूनी, आरआई पुलिस लाइन


पुलिस लाइन में पुलिस के परिवार असुरक्षित:

शहर पुलिस लाइन में सुरक्षा के इंतजाम नाकाफी है। पुलिस लाइन में ही पुलिस कर्मी के परिवार पर हमला और हमलावर के फरार हो जाने की घटना ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। पुलिस लाइन में न एंट्री और एक्जिट पर चैकिंग का भी कोई व्यवस्था नहीं है। हाल ही पुलिस लाइन में ही शराब कांड भी हुआ था। जिसमें पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में ही सरेआम जाम छलकाते नजर आए थे। एसएसपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी।