-त्योहारी मौसम में सिगरा आईपी मॉल के बाहर व रथयात्रा चौराहे पर एक ही समय लावारिस हाल में तीन सूटकेस मिलने से मचा हड़कंप

-सिगरा स्टेडियम के पास भी बम की रही अफवाह, सूचना के घंटे भर बाद पहुंचा डॉग व बम स्क्वॉड

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

तीन सूटकेस तीन घंटे और सांसत में फंसी रही हर किसी की जान। ये हाल शुक्रवार को शहर के सिगरा आईपी मॉल के बाहर व रथयात्रा चौराहे पर देखने को मिला। इन दोनों स्पॉट पर दोपहर में तीन अलग अलग सूटकेस एक ही वक्त में लावारिस हाल में मिले। जिससे हड़कंप मच गया। कई लोग बम की अफवाह से भागने लगे। सूचना पर पहुंची सिगरा पुलिस ने सभी को किनारे किया। लगभग तीन घंटे तक पूरे इलाके में हड़कंप मचा रहा। लोगों का आरोप है कि सूचना के घंटे भर बाद डॉग व बम निरोधक दस्ता पहुंचा। हालांकि तीनों ब्रीफकेस को खोला गया तो उसमें से कपड़े, कुछ आईडी और जरूरी कागजात मिले। जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली कि इसी बीच सिगरा स्टेडियम के पास भी बम मिलने की झूठी अफवाह से पुलिस परेशान रही। देर शाम मलदहिया स्थित एक मेगा मार्ट के सामने भी ब्लैक कलर का लावारिस बैग मिला। बाद में पता चला कि यह बैग एक व्यक्ति का था जिसे वह छोड़कर चला गया था।

दोपहर करीब दो बजे आईपी मॉल के बाहर एक ब्रीफकेस स्कूटी पर, दूसरा मॉल के पीछे व तीसरा ब्रीफकेस रथयात्रा चौराहेके पास लावारिस हाल में पड़े मिले। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों ब्रीफकेस को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की। एसपी सिटी दिनेश सिंह के मुताबिक एक ब्रीफकेस गोंडा निवासी उर्मिला सिंह का निकला। वह लक्सा स्थित अपने रिश्तेदार के यहां आई थी। गाड़ी खोलते ही इस महिला का ब्रीफकेस कोई लेकर भाग गया था। इसकी उसने लक्सा थाने में तहरीर भी दी थी। महिला ने मौके पर पहुंचकर अपना सामान भी पहचान लिया। अन्य ब्रीफकेस की पड़ताल की जा रही है। एसपी सिटी का कहना है कि बाकी दोनों ब्रीफकेस भी उचक्कों ने ही कहीं से उड़ाये होंगे।

कहीं कोई साजिश तो नहीं?

भले ही एक ब्रीफकेस की पहचान हो गई हो और पुलिस इसे उचक्कों की करतूत मान रही हो लेकिन इसके पीछे किसी साजिश से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। वजह शुक्रवार को ही मुम्बई में एक स्टेशन पर अफवाह ने भगदड़ मचा दी। जिसमें कई जानें गई। चूंकि शुक्रवार को नवमी के चलते शहर में जबरदस्त भीड़ थी। ऐसे में लावारिस ब्रीफकेस में बम होने की झूठी अफवाह बड़ा नुकसान कर सकती थी।