एमएनओपीएस की तरफ से देश के सभी सांसदों के घर का होगा घेराव

देश में सभी कर्मचारियों को एक मंच पर लाने की तैयारी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पुरानी पेंशन की मांग को लेकर चले रहे आन्दोलन को देश स्तर पर लाने के लिए अटेवा पेंशन बचाओ मंच की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर एमएनओपीएस यानी नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन स्कीम मंच तैयार किया गया है. ये 28 अक्टूबर को देश के सभी राज्यों में पुरानी पेंशन की मांग कर रहे संगठनों के सहयोग से सांसदों का घेराव करेगी. इस बारे में जानकारी देते हुए अटेवा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. हरि प्रकाश यादव ने बताया कि पुरानी पेंशन की मांग को लेकर अब बड़े आन्दोलन की तैयारी है. इसमें देश के सभी प्रदेशों के कर्मचारी संगठनों को जोड़ा गया है, जिससे सरकार पर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चल रहे आन्दोलन का दबाव बनाया जा सके.

सात अक्टूबर को राष्ट्रीय रैली

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर तैयार मंच एमएनओपीएस के अन्तर्गत हरियाणा के करनाल में रैली का आयोजन किया गया है. अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रदेश अध्यक्ष व एमएनओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में आयोजित रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि होगे. रैली में देश के सभी प्रदेशों के कर्मचारियों से शामिल होने का आह्वान किया गया है.

बॉक्स

पुरानी पेंशन बहाली पर समीक्षा

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से पुरानी पेंशन बहाली हेतु एस4 के अन्तर्गत प्रांतीय कार्यकारिणी के चरणबद्ध आन्दोलन की समीक्षा हेतु बैठक हुई. संघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बुढ़ापे की लाठी कही जाने वाली पुरानी पेंशन की बहाली हेतु मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन 5 सितंबर को दिए जाने की सभी शिक्षकों से अपील की गई. इस मौके पर सभी शिक्षकों से दोपहर 12 बजे जिला पंचायत कार्यालय परिसर में एकत्र होने की अपील की गई.