- खंगाला जा रहा है पुराना रिकॉर्ड, कई बिंदुओं पर तैयार हो रही रिपोर्ट

- वीसी के निर्देश पर सचिव ने उठाया कदम, जारी किए निर्देश

LUCKNOW

अपनी खोई जमीनों को तलाशने के साथ-साथ एलडीए की ओर से अब ऐसे बिल्डर पर भी नजरें टेढ़ी कर दी गई हैं, जिनकी छवि दागदार है। एलडीए की ओर से ऐसे बिल्डर्स की लिस्ट तैयार करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। दागी बिल्डरों के पूरे रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि पूर्व में उन्हें जो जिम्मेदारियां दी गईं, उनकी क्या स्थिति रही।

ताकि बनी रहे पारदर्शिता

जानकारी के अनुसार, एलडीए की ओर से इस कदम को उठाने की वजह पारदर्शिता बनाए रखना है। पिछले कुछ समय में एलडीए में ऐसे मामले सामने आए हैं, जो भ्रष्टाचार से जुड़े हैं। एलडीए बाबुओं के ऊपर भी इसके छींटे हैं। इसी वजह से एक तरफ जहां एलडीए प्रशासन अपने कर्मचारियों पर नजर रख रहा है, वहीं दूसरी तरफ उनके टच में रहने वाले बिल्डर का भी रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहा है।

तभी मिलेगी जिम्मेदारी

पिछले दिनों वीसी प्रभु नारायण सिंह ने स्पष्ट निर्देश जारी किए थे कि कोई भी नई जिम्मेदारी उन्हीं को दी जाएगी, जो साफ छवि वाले हैं। वीसी के निर्देश को ध्यान में रखते हुए ही अधिकारियों ने यह कवायद शुरू कर दी है।

जोनवार बन रही लिस्ट

बिल्डर्स की जोनवार लिस्ट तैयार कराई जा रही है। इस लिस्ट में लगभग सभी बिल्डर्स की कंपनियों को शामिल किया जाएगा। जो बिल्डर साफ छवि वाले होंगे, उनकी एक अलग से लिस्ट तैयार कराई जाएगी।

जमीन तलाशने का काम तेज

एलडीए की ओर से अपनी जमीनों को भी तलाशने का काम तेज कर दिया गया है। सर्वे कर रहीं टीमें रोजाना रिपोर्ट तैयार करके सचिव को सौंप रही हैं। इसके साथ ही ऐसी जमीनों की अलग से लिस्ट बनाई जा रही हैं, जिन पर अवैध निर्माण हो चुके हैं। सचिव ने यह भी निर्देश दिए हैं कि उन लोगों की भी लिस्ट तैयार की जाए, जिन्होंने एलडीए की जमीन पर कब्जा कर रखा है। निश्चित रूप से अवैध कब्जेदारों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।

यह बात सही है कि दागी छवि वाले बिल्डर्स की लिस्ट तैयार कराई जा रही है। हमारा उद्देश्य यही है कि एलडीए से जुड़े हर कार्य में पारदर्शिता बनी रहे।

जयशंकर दुबे, सचिव, एलडीए