JAMSHEDPUR: टेल्को भाजयुमो मंडल अध्यक्ष विकास कुमार शर्मा पर कुछ युवकों ने भुजाली से हमला किया। इससे वे घायल हो गए। हमले में विकास के बाएं हाथ की अंगुली कट गई। हमलावरों ने घर में तोड़-फोड़ की। जान से मारने की धमकी दी। घटना शनिवार देर रात की है। इसकी शिकायत विकास शर्मा ने टेल्को थाने में दर्ज कराई है। हमले के आरोपित विकास सिंह, रंजीत पांडेय समेत एक अन्य शामिल हैं।

जान बचाकर भागा

शिकायत में विकास शर्मा ने बताया कि 17 जून की रात जोजोबेड़ा कृष्णानगर में हुए फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर अतिथि के रूप में शामिल होकर 12.30 बजे रात टेल्को कॉलोनी क्रास रोड नंबर चार अपने आवास लौट रहा था। मां ने फोन कर बताया कि बाइक सवार दो युवक घर पर आए। ईट-पत्थर चलाने लगे। खिड़की के शीशे तोड़ दिए। मां के शोर मचाने पर बाइक सवार युवक भाग निकले। घर पहुंचने पर मां से पूरी जानकारी मिली। घटना की सूचना देने को टेल्को थाना जाने के लिए निकला तभी बुलेट पर सवार तीन युवकों ने उसे घेर लिया। रोकने की कोशिश की गई। नहीं रुकने पर वे गाली-गलौज करने लगे। विवेक सिंह ने कमर से भुजाली निकाली और पेट पर वार करने का प्रयास किया। उसने भुजाली हाथ से पकड़ लिया, जिससे बायें हाथ की कानी अंगुली कट गई। इसी बीच पीछे से एक युवक ने उसके गले से सोने की चेन निकाल ली। किसी तरह जान बचाकर वह घर की ओर भागा।

कार्रवाई की मांग

दूसरी ओर थाने में 20-22 युवकों ने लिखित शिकायत में बताया कि टेल्को कॉलोनी भारत कल्याण संघ, गणेश पूजा समिति की ओर से 16 जून की रात को फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। आए दिन इलाके में क्वार्टरों के सामने खड़ी बसों और वाहनों में तोड़फोड़ की घटना हो रही है। इस घटना को रोकने के लिए असामाजिक तत्वों की शिनाख्त को युवकों की टोली इलाके में निगरानी कर रही है। काले रंग की पल्सर पर सवार तीन युवकों को तेजी से आता देख रोकने का प्रयास किया तो युवकों ने लाठी-डंडा निकाल लिया। इनके हाथ में पत्थर भी थे, जो बसों को तोड़ने के लिए रखे गए थे। युवकों को बाइक सवारों ने धमकाया। बावजूद युवकों ने कोई विवाद नहीं किया। वाहनों को क्षति पहुंचाने वालों में एक युवक की पहचान चंदन शर्मा के रूप में की गई। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई करें।