आगरा। 20 दिन से पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए गुरुवार को राहत की खबर आई। बोदला चौराहे पर लीकेज पाइपलाइन की मरम्मत और शिफ्टिंग का काम आखिरकार शुरू हो गया। मेयर नवीन जैन ने जलकल अधिकारियों और क्षेत्रीय पार्षद के साथ मौके का निरीक्षण कर अधिकारियों को शुक्रवार तक क्षेत्र में जलापूर्ति के सख्त निर्देश दिए।

गहरा गया पेयजल संकट

बता दें कि सिकंदरा वाटर व‌र्क्स से फुल प्रेशर से पानी छोड़ा गया, तो 1100 एमएम की पाइपलाइन बोदला चौराहे पर फट गई थी। पाइपलाइन फटने से लाखों लीटर गंगाजल पास के नाले में बह गया। वहीं दूसरी ओर शाहगंज, बोदला, केदार नगर, भोगीपुरा, पृथ्वीनाथ आदि एरिया में पेयजल संकट गहरा गया था। इसके लिए 46 लाख का टेंडर जारी किया गया था।

लाइन को किया गया शिफ्ट

मेयर नवीन जैन ने बताया कि पुरानी जर्जर पाइपलाइन को हटाकर दूसरी पाइपलाइन डाली जा रही है। इसके अलावा लाइन को शिफ्ट किया गया है। इससे एक तो सड़क चौड़ी हो गई। वहीं दूसरी ओर नई पाइपलाइन होने से यहां के लोगों को 24 घंटे भरपूर पानी मुहैया हो सकेगा। उन्होंने कहा कि नई पाइपलाइन होने से निकट भविष्य में कोई समस्या नहीं आएगी। मेयर ने जलकल के अभियंता राजेन्द्र आर्य को सख्त हिदायत देते हुए शुक्रवार तक जलापूर्ति करने के निर्देश दिए।

अभी इनकी ओर नहीं है ध्यान

- मदिया कटरा पर 1400 एमएम की पाइपलाइन में लीकेज

- पीपल मंडी में पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण गंदा पानी आ रहा है।

- सिकंदरा स्मारक के पीछे पाइपलाइन में लीकेज

- भावना एस्टेट के पीछे लाइन में लीकेज

- गौरीकुंज, बाईपुर रोड, गंगोत्री बिहार में पाइपलाइन में लीकेज

- हलवाई की बगीची में पाइपलाइन में लीकेज