पार्षद ने की शिकायत तो जागा नगर निगम

नगर आयुक्त ने दिए मामले की जांच कराने के आदेश

Meerut। शहर में स्ट्रीट लाइट में एलईडी लगाने में बड़ा गड़बड़झाला सामने आ रहा है। पार्षद ने शिकायत की तो मामला सामने आया। अब निगम के अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं। यही नहीं जहां पर लाइट नहीं लगी है उन स्थानों पर एलईडी लाइट लगाने के लिए भी ईईएसएल कंपनी को निर्देश दिया है।

आंकड़ों में अंतर

नगर निगम ने शहर में स्ट्रीट लाइट पर एलईडी लगाने के लिए ईईएसएल से अनुबंध किया था, जिस पर कंपनी ने शहर में 42 हजार स्ट्रीट लाइट पर एलईडी लगाने का दावा किया। हकीकत को टटोलने के निगम ने सर्वे कर एलईडी की गिनती कराई को आंकड़े कम निकले। इसके बाद कई क्षेत्रों के पार्षदों का कहना है कि दावों के मुताबिक उनके क्षेत्र में एलईडी लगाई ही नहीं गई हैं। लिहाजा, कंपनी, निगम और पार्षदों के आंकड़ों में अंतर आ रहा है।

नगर आयुक्त कराएंगे जांच

पार्षद ने यह मामला बोर्ड बैठक में उठाया तो नगर आयुक्त ने जांच कराने की बात कही। जांच में इस बात का भी खुलासा किया जाएगा कंपनी, निगम और पार्षद के आंकड़ों में अंतर कैसा आया। कहीं कोई मिलीभगत तो नहीं है।

अभी लगनी है 12 हजार एलईडी

शहर में अभी 12 हजार स्ट्रीट लाइट में एलईडी लगनी शेष है। कंपनी की माने तो उन्होंने शहर में 42 हजार खंभों पर एलईडी लाईट लगा दी है।

पार्षदों ने बोर्ड बैठक में मामला उठाया था। इसकी जांच कराई जाएगी कि तीन की काउंटिंग में अंतर कहां से आ रहा है। यदि कोई गड़बड़ी है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मनोज कुमार चौहान, नगर आयुक्त