बनावट : 8/10
LeEco Le Max एक बड़ा स्‍मार्टफोन है। इसका डिसप्‍ले 6.33 इंच और वजन 204 ग्राम के साथ 167.1×83.5×8.95mm का मेज़र किया गया है। पहली बार इसको हाथ में लेने पर ये यूजर को Nokia Lumia 1520 की याद दिला सकता है। नोकिया का ये फोन भी डिस्‍प्‍ले में 6 इंच का था। LeEco की बॉडी मेटल पर बनाई गई है। इसके अंदर ऊपर और नीचे की ओर प्‍लास्‍टिक को इनर्स्‍ट किया गया है। इस क्रम में ये कुछ-कुछ HTC डिवाइस से प्रेरित लगता है। इसके साइज़ की बात करें तो फोन इसकी बॉडी के आधार पर ये अब तक की सबसे बड़ी स्‍क्रीन का फोन है। इसकी बैक बॉडी में भी फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इसके बॉटम पर 'Letv' ब्रांडिंग और टॉप पर यूजर को कैमरे, डुअल LED फ्लैश और सेकेंड्री माइक व फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगी। फोन के साइड की बात करें तो इसके बाईं ओर म्‍यूट का स्‍विच और वॉल्‍युम रॉकर मिलेगा। वहीं दाहिनी ओर पावर बटन और डुअल नैनो सिम स्‍लॉट मिलेगा। फोन पर यूजर को माइक्रो एसडी कार्ड स्‍लॉट नहीं दिया गया है। इसके टॉप पर आपको इंफ्रा रेड पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक मिलेगा।

फीचर्स : 8/10
LeEco में वो सबकुछ लगभग दिया गया है, जो कुछ फेबलेट में मिलता है। फोन पर 6.33 इंच क्‍वाड एचडी (2560 x 1440 pixels) डिसप्‍ले दिया गया है। फोन को पावर दे रहा है DDR4 की 4 GB रैम के साथ 2.0 GHz क्‍वालकम स्‍नैपड्रैगन 810 SoC प्रोसेसर। इसके साथ इसपर आपको इंटरनल स्‍टोरेज मिलेगी 64 GB की। फोन पर जो एक चीज आपको नहीं मिलेगी, वह है स्‍टोरेज एक्‍सपेंशन के लिए मेमोरी कार्ड स्‍लॉट। इसके अलावा फोन पर आपको बेहद अच्‍छा सेटअप मिलेगा। फोन पर f/2.0 अपरचर के साथ 21 MP का सोनी IMX230 सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही OIS और फोन के बैक पर एक डुअल टोन LED फ्लैश दिया गया है। कनेक्‍टिविटी के नाम पर फोन पर आपको बहुत कुछ मिलेगा। मसलन, MHL 3.0, USB Type C, 3.5mm audio jack, Wireless HDMI, 4G bands, WiFi 802.11ac/a/b/g/n, Bluetooth 4.1 with APT-X, GPS, IR blaster और फाइनली NFC भी। इन सबके साथ फोन पर बैट्री 3400 mAh की दी गई है।

leeco le max review : एक फीचर पैक्‍ड स्‍मार्टफोन,जो परफॉर्मेंस में है एकदम बिंदास

डिस्‍प्‍ले : 8.5/10
Le Max पर आपको अल्‍ट्रा थिन बेजेल्‍स मिलेगा। इस स्‍मार्टफोन के डिस्‍ाप्‍ले को लेकर भी आपको काफी अच्‍छा अनुभव मिलेगा। 465ppi के साथ 6.33 इंच का क्‍वाड HD डिस्‍प्‍ले आपको हर बात में काफी अच्‍छा एक्‍सपीरियंस देगा। इसका डिस्‍प्‍ले आपको बिल्‍कुल फेबलेट साइज्‍ड स्‍क्रीन का अनुभव देगा। इसका डिस्‍प्‍ले बनावट के आधार पर काफी ब्राइट है। ब्राइटनेस के मामले में भी इसका कोई जोड़ नहीं है। फोन पर दिए गए रंग भी काफी उम्‍दा हैं। इससे भी ज्‍यादा जरूरी बात ये है कि फोन पर पर बेहतरीन सॉफ्टवेयर दिया गया है, जो आपको अच्‍छे कलर प्रोफाइल का विकल्‍प देता है।

सॉफ्टवेयर : 8/10
बात फोन के सॉफ्टवेयर की करें तो काफी मात्रा में अनुकूलता मिलेगी। इसके अलावा इसका भी अनुभव काफी अच्‍छा मिलेगा। फोन के कस्‍टमाइजेशन के लिए बहुत ज्‍यादा गहराई में जाने की जरूरत नहीं है। अन्‍य स्‍मार्टफोन से आपको इसमें बहुत कुछ अलग मिलेगा। वॉलपेपर सेटिंग के लिए इसपर आपको LeEco थीम मिलेगा। क्‍वाड एचडी डिसप्‍ले के साथ फोन आपको शार्प लुक देगा। फोन की स्‍क्रीन को किसी भी ओर स्‍वाइप करके आप इसे अनलॉक कर सकेंगे।

परफॉर्मेंस : 9/10
अब बात करते हैं फोन के परफॉर्मेंस की, जो कि लगभग सभी एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए मायने रखती है। ऐसे में Le Max स्‍मार्टफोन यूजर्स को कतई निराश नहीं करेगा। प्‍लेथोरा और बेंचमार्किंग टेस्‍ट में फोन को काफी अच्‍छे स्‍कोर मिले हैं। सिर्फ यही नहीं पावरफुल हार्डवेयर के साथ इतनी अच्‍छी परफॉर्मेंस एकबारगी आपको चौंका भी सकती है। फोन पर दिए गए सभी ऐप्‍स बेहद उम्‍दा काम करते हैं। फोन पर आपको ज्‍यादातर 3D गेम्‍स मिलेंगे। ऐसे में जिन गेम्‍स में आपको अन्‍य स्‍मार्टफोन्‍स में खेलने में दिक्‍कत आती है, उन्‍हें इसपर खेलने का अनुभव आपके लिए काफी अच्‍छा होगा। फोन पर वीडियो देखने का अनुभव भी आपके लिए सबसे अलग होगा। इसका पहला प्‍लस प्‍वाइंट तो इसकी बड़ी स्‍क्रीन ही होगा। फोन की ऑडियो क्‍वालिटी भी जबदरस्‍त है। तेज करने पर ये आपको काफी लाउड रिस्‍पॉन्‍स देगा।

leeco le max review : एक फीचर पैक्‍ड स्‍मार्टफोन,जो परफॉर्मेंस में है एकदम बिंदास

कैमरा : 6.5/10
LeEco में कैमरे के नाम पर आपको बेहद साधारण लेआउट मिलेगा। फोन के टॉप पर बाईं ओर आपको फ्लैश सेटिंग और प्राइमरी/सेकेंड्री कैमरा स्‍विचर बटन मिलेगा। वहीं बॉटम पर स्‍लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्‍शन। फोन पर आपको स्‍लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, स्‍टैंडर्ड वीडियो रिकॉर्डिंग, स्‍टैंडर्ड फोटो और पैनोरमा मोड मिलेगा। इसके सेटिंग की गहराई में जाएं तो सभी विकल्‍प लगभग सामान्‍य ही मिलेंगे। अलग से कुछ मिलेगा तो सीन मोड और HDR मोड। फोन पर फोटो के कलर रिप्रोडक्‍शन में थोड़ा अंतर लग सकता है। एक और जगह जहां आपका कैमरा थोड़ा परेशान कर सकता है, वो है कम रोशनी वाली जगह। यही नहीं, हो सकता है कि यहां पर आपके कैमरे का HDR मोड भी काम न करे।

बैट्री लाइफ : 7/10
LeEco Le Max पर आपको इसके साइज़ के हिसाब से बैट्री भी 3400 mAh की मिलेगी। ये आपके फोन के हर एक सॉफ्टवेयर को अच्‍छी लाइफ देती है। कई में से ये एक स्‍मार्टफोन अब आया है, जिसको पूरे दिन काम करने के बाद आपको दिन के आखिर में चार्ज करने की जरूरत पड़ती है। बताया गया है कि फोन को चार्जिंग पर लगाने के बाद आपको काफी अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिलेगा।

leeco le max review : एक फीचर पैक्‍ड स्‍मार्टफोन,जो परफॉर्मेंस में है एकदम बिंदास  

कीमत और निष्‍कर्ष :
कुल मिलाकर LeEco Le Max एक अच्‍छा स्‍मार्टफोन है। इसके लिए इसके निफ्टी फीचर्स का धन्‍यवाद बोलना होगा। फोन का हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों काफी अच्‍छे हैं। हां, सिर्फ एक थोड़ी सी कमी जिसमें है, वह है इसका कैमरा। अब इसका मतलब ये भी नहीं है कि फोन से अच्‍छी फोटो भी नहीं क्‍लिक की जा सकतीं। इस 64GB वर्जन की कीमत 32,999 रुपये बताई गई है, जबकि128 GB वर्जन की कीमत 69,999 रुपये है। वो लोग, जो इसके 64 GB वर्जन को खरीदना चाहते हैं, इसकी एक बात को ध्‍यान रखें। बात ये है कि फोन पर एक्‍सटर्नल स्‍टोरेज की सुविधा नहीं दी गई है। इसके इतर अन्‍य सभी सुविधाओं में फोन आपको बेहद अच्‍छी परफार्मेंस देगा।

Courtesy by firstpost.com

inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk