JAMSHEDPUR : डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी के सौजन्य से बुधवार को सिदगोड़ा स्थित एसडीएसएम स्कूल फॉर एक्सीलेंस में लीगल लिटरेसी क्लब की स्थापना की गई। प्रोग्राम का इनॉगरेशन सेक्रेटरी सह सीनियर जज डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी राजेश कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि संविधान में मौलिक कर्तव्यों के संबंध में प्रावधान दिए गए हैं। उन्होंने लीगल लिटरेसी क्लब के माध्यम मौलिक कर्तव्यों के निर्वहन की बात कहते हुए क्क् मौलिक कर्तव्यों की जानकारी दी। सीनियर एडवोकेट शिव शंकर प्रसाद और कमलकांत सिन्हा ने बच्चों को कानूनी जानकारी देते हुए चाइल्ड ट्रैफिकिंग, कुपोषण, चाइल्ड मैरिज, महिला उत्पीड़न, चाइल्ड लेबर, राइट टू एजुकेशन सहित अन्य विषयों पर जानकारी दी। मौके पर पीएलसी अनय चौधरी, अनीता चौधरी, प्रिंसिपल श्यामली विर्दी, टीचर्स इंचार्ज क्यू खुर्शीद सहित अन्य प्रेजेंट थे।

-------------

एसएसपी से मिला एडवोकेट्स का प्रतिनिधिमंडल

बिरसानगर में एडवोकेट के साथ दु‌र्व्यवहार करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एडवोकेट्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीनियर एसपी एबी होमकर से मुलाकात कर मामले के निष्पक्ष जांच की मांग की। स्टेट बार एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन राजेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल एसएसपी ऑफिस पहुंचा। मुलाकात के बाद शुक्ला ने बताया कि एसएसपी ने मामले की जांच डीएसपी सिटी केएन चौधरी को सौंपी है। इस दौरान बार एसोसिएशन के सेक्रेटरी अनिल कुमार तिवारी, एसआर बरियार, अजय सिंह राठौर, जनमेजय सिंह, संजीव कुमार सिंह, अक्षय झा, श्रीराम दूबे, हरेंद्र कुमार चौहान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

----------

एनएसयूआई-एबीवीपी के छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला डीसी ऑिफस पहुंचा

एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों के बीच हुए मारपीट का मामला बुधवार को डीसी ऑफिस भी पहुंच गया। एनएसयूआई ने प्रदेश सचिव शिवनंदन सिंह शिबू की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए डीसी डॉ। अमिताभ कौशल को ज्ञापन सौंपा। को-ऑपरेटिव कॉलेज में पीजी ब्लॉक बिल्डिंग के घटिया निर्माण की जांच कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। साथ ही एनएसयूआई के छात्रों से मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई। पीजी ब्लॉक के निर्माण कार्य को लेकर ही यह लड़ाई हुई थी। इस मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को पुलिस को-ऑपरेटिव कॉलेज के हॉस्टल भी पहुंची थी।