- एसटीएफ ने गुलदार की तीन खालों के साथ दो तस्कर किये गिरफ्तार

- खटीमा के लोहिया से तस्कर किये गए गिरफ्तार

DEHRADUN:

एसटीएफ की टीम ने गुलदार की तीन खालों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को एसटीएफ की टीम ने खटीमा पुलिस की मदद से लोहिया खटिमा से गिरफ्तार किया। एसटीएफ को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि इस क्षेत्र में नेपाल से गुलदार की खाल बेचने के लिए लाई जा रही है। जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

फ्0 लाख की खाल बरामद

एसटीएफ को कुछ समय से जानकारी मिल रही थी कि खटीमा क्षेत्र में वन्य जीव तस्कर सक्रिय हैं। इसके लिए एसएसपी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल के निर्देश में एक टीम का गठन किया गया। टीम को सूचना मिली की कुछ तस्कर नेपाल से गुलदार की खाल बेचने के लिए लेकर आ रहे हैं। सूचना के आधार पर एसटीएफ और खटीमा पुलिस ने लोहिया, खटीमा में बुलेट बाइक पर दो बाइक सवारों को रोका, जिनकी चेकिंग करने पर पुलिस ने तीन गुलदार की खाल बरामद की। एसटीएफ के अनुसार गुलदार की खाल की अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत फ्0 लाख रुपये हैं। दोनों आरोपी शेखर वर्मा निवासी मीना बाजार, थाना बनबसा चंपावत और दलजीत सिंह अशोक फार्म, मेलाघाट रोड खटीमा के रहने वाले हैं।

नेपाल से ला रहे थे खाल

एसटीएफ ने वन्य जीव तस्करी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी शेखर वर्मा और दलजीत सिंह से पूछताछ की तो पता चला कि तीनों खाल नेपाल से लेकर आर रहे हैं। वे खालों को टनकपुर, बनबसा और हल्द्वानी क्षेत्र में बेचने वाले थे। खाल म् माह से क् साल पुरानी है और लगभग म्.भ् फीट लंबी हैं। इन आरोपियों पर खटीमा थाने में वन्य जीव तस्करी और मोटर व्हीकल एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।